सैमसंग कर रहा नए तरह के डिस्प्ले पर काम

दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनियों में से एक सैमसंग अपने फोन की डिस्प्ले पर काफी फोकस करती है। कंपनी साल 2008 में AMOLED डिस्प्ले लेकर आई थी। सैमसंग की यह टेक्नॉलजी इतनी पॉप्युलर रही थी कि दूसरी कंपनियों ने भी इसका इस्तेमाल किया। इसके बाद सुपर एमोलेड और डायनामिक एमोलेड जैसी तकनीक भी आई। हाल ही में आए सैमसंग गैलेक्सी S20 सीरीज में कंपनी ने डायनामिक एमोलेड डिस्प्ले ही दिया था। अब ताजा रिपोर्ट की मानें तो कंपनी अपने फ्यूचर स्मार्टफोन्स के लिए एक नए तरह के डिस्प्ले पर काम कर रही है।
इस महीने की शुरुआत में सैमसंग ने यूएस पेटेंट ऐंड ट्रेडमार्क ऑफिस को सैमसंग PIFF के नाम से एक ट्रेडमार्क ऐप्लिकेशन फाइल किया था। इस ट्रेडमार्क को वर्ल्ड इंटेलेक्चुअल प्रोपर्टी ऑर्गनाइजेशन के डेटाबेस में भी देखा गया था। यहां पर इसे 'स्मार्टफोन्स के लिए डिस्प्ले' नाम दिया गया था।

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि यह पेटेंट सैमसंग डिस्प्ले की जगह सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने फाइल किया था। ऐसे में यह साफ माना जा सकता है कि इस डिस्प्ले का इस्तेमाल सैमसंग के फ्यूचर स्मार्टफोन या जल्द आने वाली गैलेक्सी नोट 20 सीरीज में किया जा सकता है। हालांकि फिलहाल कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment