खेल

सुपर ओवर में फिर जीत दर्ज कर टीम इंडिया की सीरीज पर 4-0 से बढ़त

भारतीय टीम ने वेलिंग्टन में चौथे टी20 में न्यू जीलैंड को सुपर ओवर में हरा दिया और शुक्रवार को मिली इस जीत के साथ 5 मैचों की सीरीज में अपनी बढ़त को 4-0 कर लिया। वेस्ट पैक स्टेडियम में भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 165 रन बनाए, जिसके बाद न्यू जीलैंड टीम ने भी 20 ओवर में 7 विकेट पर 165 रन बनाए। मैच टाई हुआ जिसके बाद परिणाम के लिए सुपर ओवर का सहारा लिया गया।

न्यू जीलैंड ने सुपर ओवर में कुल 13 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 14 रन का टारगेट मिला। भारत ने 5 गेंदों पर 1 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

 

पांडे ने संभाला, जड़ी फिफ्टी
मनीष पांडे ने 36 गेंद में नाबाद 50 रन बनाकर भारत को 8 विकेट पर 165 रन तक पहुंचाया। पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर खेलने उतरी भारतीय टीम ने एक समय 6 विकेट 88 रन पर गंवा दिए थे। इसके बाद पांडे ने पारी को संभालकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। ओपनर लोकेश राहुल ने 26 गेंदों में 39 रन का योगदान दिया जिसमें तीन छक्के और दो चौके शामिल थे।

सस्ते में लौटे विराट, अय्यर
न्यू जीलैंड ने इससे पहले लगातार चौथी बार टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। सैमसन ने राहुल के साथ पारी की शुरुआत की लेकिन पांच गेंद में आठ रन बनाकर आउट हो गए। विराट कोहली (11) भी सस्ते में पविलियन लौट गए जिन्हें हामिश बेनेट ने आउट किया। ईश सोढ़ी ने श्रेयस अय्यर (1) और शिवम दुबे (12) को आउट किया। न्यू जीलैंड ने इस मैच में चुस्त फील्डिंग और अनुशासित गेंदबाजी की। सोढ़ी ने 26 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं मिशेल सैंटनर ने सुंदर (0) पर आउट किया।

पांडे और ठाकुर ने जोड़े 43 रन
पांडे ने इसके बाद शार्दुल ठाकुर (15 गेंद में 20 रन) के साथ पारी को आगे बढ़ाया। नवदीप सैनी 11 रन बनाकर नाबाद रहे। पांडे ने ठाकुर के साथ सातवें विकेट के लिए 43 रन जोड़े। इसके बाद सैनी के साथ 22 रन की साझेदारी की। पांडे ने अपना अर्धशतक 36 गेंदों में पूरा किया।

प्लेइंग-XI में हुए बड़े बदलाव
केन विलियमसन कंधे की चोट के कारण इस मैच से बाहर रहे जिनकी जगह टिम साउदी ने कप्तानी संभाली। भारतीय टीम में पिछले मैच के हीरो रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा की जगह संजू सैमसन, नवदीप सैनी और वॉशिंगटन सुंदर को उतारा गया। कीवी टीम में विलियमसन और कोलिन डि ग्रैंडहोम की जगह टॉम ब्रूस और डेरिल मिशेल को जगह दी गई।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment