मध्य प्रदेश

सुखद खबर : रायसेन जिला हुआ पूरी तरह कोरोना मुक्त

जिला प्रशासन के बेहतर प्रबंधन, स्वास्थ्य, राजस्व और पुलिस विभाग के संयुक्त प्रयास से मिली सफलता

भोपाल. देश भर में फैली वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से प्रदेश भी अछूता नहीं रहा। राजधानी भोपाल का जहांगीराबाद क्षेत्र जहां सबसे बड़ा हॉट स्पॉट बनकर उभरा वहीं प्रदेश के अन्य जिले में भी देर सबेर कोरोना का संक्रमण पहुंच ही गया। ऐसे में कुछ जिलों के पुलिस, प्रशासनिक और स्वास्थ विभाग की सख्ती और पहल ने इससे जंग भी जीती है। इनके अथक प्रयासों से पूरा जिला कोरोना मुक्त हो चुका है। इसमें से एक राजधानी से लगा हुआ रासयेन जिला भी है, जो अब पूरी तरह कोरोना मुक्त हो चुका है।

गौरतलब है कि बीते दिनों रायसेन जिले के कोरोना संक्रमित आखिरी दो मरीजों के जिला चिकित्सालय से स्वस्थ्य होकर घर लौटने के साथ ही रायसेन जिला पूरी तरह कोरोना मुक्त हो गया है। कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और पुलिस अधीक्षक मोनिका शुक्ला के नेतृत्व में जिला प्रशासन, चिकित्सकों और पुलिस के सतत प्रयासों एवं कड़ी मेहनत के परिणामस्वरूप रायसेन जिला कोरोना मुक्त हो गया है।

जिला प्रशासन के बेहतर प्रबंधन एवं अथक प्रयासों, चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ और पुलिस की कड़ी मेहनत तथा कोरोना संक्रमित मरीजों की दृढ़ इच्छाशक्ति से जिले के कोविड सेंटर और भोपाल में भर्ती सभी कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। कोरोना संक्रमण काल मे लॉकडाउन के दौरान कंटेनमेंट क्षेत्रो में निवासरत लोगों की आवश्यक सुविधाओं के लिए प्रशासन द्वारा आवश्यक वस्तुओं एवं सामग्री की नियमित आपूर्ति सुनिश्चित की गई है। प्रशासन की सजगता, सतत निगरानी और जिले के नागरिकों द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए दिए गए सहयोग के फलस्वरूप रायसेन जिला रेड जोन से ग्रीन जोन में आ गया है।

कलेक्टर, एसपी ने की सावधानी रखने की अपील
कलेक्टर उमाशंकर भार्गव एवं एसपी मोनिका शुक्ला ने जिले के नागरिकों को लॉकडाउन और कफ्र्यू के दौरान धैर्य रख कर कोरोना से लडऩे में प्रशासन को दिए गए सहयोग के लिए धन्यवाद देते हुए भविष्य में भी इसी तरह सहयोग की अपील की है। उन्होंने लोगों से कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का निरंतर पालन करें और नियमित अंतराल में अपने हाथों को साबुन से धोएं, फेस मास्क का उपयोग करें, जिससे जिला कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित रहे।

उन्होंने जिले या राज्य के बाहर अथवा विदेश से आने वाले लोगों से जिला स्तरीय कंट्रोल रूम मे तुरंत सूचना देने की अपील की है। उन्होंने नागरिकों से भी कहा है कि अगर उनके पड़ोस में या मोहल्ले में कोई व्यक्ति बाहर से आता है तो उसकी सूचना तत्काल प्रशासन को दें। उल्लेखनीय है कि जिले के 67 में से 64 कोरोना संक्रमित व्यक्ति पूर्णत: स्वस्थ्य हो गए हैं। तीन मरीजों की मृत्यु हुई है। यह तीनों व्यक्ति गंभीर अवस्था में अस्पताल पहुंचे थे।

>

About the author

admin administrator

Leave a Comment