छत्तीसगढ़

सुकमा में लगातार दूसरे दिन नक्सलियों से बड़ी मुठभेड़, एक उग्रवादी ढेर, हथियार भी बरामद

सुकमा
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) में लगातार दूसरे दिन सुरक्षा बल के जवानों की नक्सलियों (Naxalite) से बड़ी मुठभेड़ हो रही है. बुधवार को तोंडामरका इलाके में डीआरजी (DRG) के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो रही है. बताया जा रहा है कि 2 घंटे से लगातार दोनों ओर से फायरिंग की जा रही है. पुलिस का दावा है कि इस मुठभेड़ में नक्सल संगठन का एक उग्रवादी ढेर हो गया है. उसके हथियार भी बरामद किए गए हैं. इससे पहले मंगलवार को सुकमा में सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन के जवानों से नक्सलियों की मुठभेड़ हुई थी.

सुकमा (Sukma) के एसपी शलभ सिन्हा ने नक्सलियों से मुठभेड़ की पुष्टि की है. डीआरजी के जवानों को तोंडामरका के जंगलों में सर्चिंग के लिए भेजा गया था. इसी दौरान उनका सामना नक्सलियों से हो गया. नक्सलियों की ओर से फायरिंग की गई. इसके बाद जवाबी कार्रवाई जवानों की ओर से की गई. दोनों ओर से दो घंटे तक फायरिंग हुई. इसके बाद रूक रूक कर गोलीबारी की जा रही है.

बता दें कि सुकमा में ही बीते मंगलवार को कोबरा के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. किस्टराम के पोलाड़ी के जंगलों में हुई मुठभेड़ में दो जवान घायल हो गए थे. इसमें से एक जवान शहीद हो गया. शहीद जवान का नाम कन्हई मांझी है. घायल जवान को इलाज के लिए रायपुर लाया गया है. शहीद जवान को बुधवार को श्रद्धाजंलि राजधानी रायपुर में दी गई. इसके बाद शव को गृहग्राम रवाना कर दिया गया.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment