खेल

सिंधू और ताई जू सबसे महंगी शटलर, सात्विक और लक्ष्य ने चेन्नई के लिए लगाई महंगी छलांग

नई दिल्ली
विश्व चैंपियन पीवी सिंधू भले ही फॉर्म में नहीं चल रही हों, लेकिन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में उनका जलवा बरकरार है। हैदराबाद हंटर्स ने सिंधू को 77 लाख रुपये की राशि में अपने पास बरकरार रखा है। हालांकि विश्व नंबर एक चीनी ताईपे की ताई जू यिंग ने पैसों के मामले में सिंधू को छूने में सफलता प्राप्त कर ली। उन्हें बंगलूरू राप्टर्स ने 77 लाख रुपये की राशि में खरीदा।

मंगलवार को आयोजित बोली में आकर्षण का केंद्र डबल्स शटलर सात्विक साईराजरैंकीरेड्डी और उभरते अल्मोड़ा के शटलर लक्ष्य सेन रहे। सात्विक को चेन्नई सुपरस्टार्स ने 62 तो लक्ष्य को 36 लाख रुपये में खरीदा। पीबीएल में नहीं खेलने का फैसला करने वाली साइना नेहवाल के पति परुपल्ली कश्यप को मुंबई रॉकेट्स ने 43 लाख रुपये में खरीदा।

सिंधू को लेकर कोई दिक्कत नहीं हुई। हैदराबाद ने अपने अधिकार का प्रयोग कर उन्हें अपने पास रखने का फैसला किया। लेकिन ताई जू यिंग को लेकर बंगलूरू और पुणे सेवन एसेज के बीच जोरदार टक्कर हुई, जिसमें बंगलूरू ने बाजी मारी। सात्विक की मांग सबसे ज्यादा रही। उन पर चौतरफा बोली लगी। मुंबई, अवधे वारियर्स, हैदराबाद हंटर्स और चेन्नई उन्हें लेने की होड़ लगे रहे, जिसमें चेन्नई ने बाजी मारी।

हैदराबाद ने सौरभ वर्मा को 41 और मलेशिया के डैरेन ल्यू को 33 लाख में खरीदा। अवधे वारियर्स ने 39 लाख में चीन की बेईवान झांग को बरकरार रखा जबकि कोरिया की डबल्स शटलर को सुंग ह्यून को 55 लाख में खरीदा। बंगलूरू राप्टर्स ने 32 लाख में बी साई परणनीत को बरकरार रखा। चेन्नई ने 41 लाख में इंडोनेशिया के टॉमी सुगियार्तो को खरीदा। पुणे सेवन एसेज ने 15 लाख में चिराग शेट्टी को बरकरार रखा। साइना के अलावा श्रीकांत ने पीबीएल में नहीं खेलने का फैसला लिया है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment