मनोरंजन

साहो से डरा हुआ है बॉलीवुड, पहले दिन टूटेंगे कमाई के सभी बड़े रिकॉर्ड!

 
नई दिल्ली         
फिल्म साहो को लेकर प्रभास के प्रशंसकों में जबरदस्त उत्साह है. फिल्म को यूएई में भारत से एक दिन पहले रिलीज हो चुकी है और फैंस इसे ब्लॉकबस्टर भी बता रहे हैं. भारत में साहो 30 अगस्त को 10 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हो रही है.

साहो रिलीज से पहले ही कई रिकॉर्ड तोड़ चुकी है. साहो का ऐसा बज है कि बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड फिल्ममेकर्स डरे नजर आ रहे हैं. तभी तो साहो के आसपास दूर-दूर तक कोई बड़ी फिल्म की रिलीज के लिए शेड्यूल नहीं है.

इंटरनेशनल क्वॉलिटी के VFX, हैरतअंगेज एक्शन-स्टंट सीन्स फिल्म की यूएसपी हैं. 4 भाषाओं में रिलीज हो रही साहो के पहले दिन सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ने की उम्मीद है.

आइए जानते हैं कैसे साहो हिंदी फिल्मों के लिए खतरा बनी है और कैसे साहो पहले दिन 2.0, ठग्स ऑफ हिंदोस्तान और बाहुबली 2 के कलेक्शन को तोड़ सकती है?

फर्स्ट डे 100 करोड़ कमाएगी प्रभास की साहो

अब जब साहो बड़ी तादाद में रिलीज हो रही है तो मूवी के पहले दिन 100 करोड़ी बनना सरप्राइजिंग नहीं होगा. दरअसल, आकंड़ों को देखें तो रजनीकांत की 2.0 वर्ल्डवाइड 10 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी. जिनमें से 7850 स्क्रीन्स भारत में मिली. फिल्म ने पहले दिन भारत में 70 करोड़ का बिजनेस किया. वहीं बाहुबली 2 की बात करें तो ये फिल्म 2 वर्ल्डवाइड 9 हजार स्क्रीन्स पर और भारत में 6500 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई. बाहुबली 2 ने पहले दिन 121 करोड़ कमाकर कीर्तमान रचा.

फर्स्ट डे कलेक्शन के पुराने रिकॉर्ड तोड़ेगी साहो

साहो के साथ प्लस प्वॉइंट है कि ये अकेले भारत में ही 10 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हो रही है. विदेशों के स्क्रीन काउंट की पुख्ता जानकारी अभी सामने नहीं आई है. ऐसे में साहो पहले दिन कमाई के सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ सकती है. साउथ में तो सिंगल स्क्रीन्स पर साहो के टिकटों के दाम बढ़ाने की भी खबरें आ रही हैं.

वैसे कुछ ट्रेड एनालिस्ट के अनुमान के मुताबिक पहले दिन साहो का भारत में कुल कलेक्शन 75 करोड़ के करीब हो सकता है. साहो फर्स्ट डे हिंदी वर्जन में 15-20 करोड़ कमा सकती है. मगर स्क्रीन्स की शेयरिंग और फिल्म को लेकर बने बज को देखते हुए अगर ये फिल्म भारत में पहले दिन कमाई के बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स तोड़ दे तो हैरान नहीं होना चाहिए.

अगर साहो पहले दिन 60 करोड़ से ज्यादा कमाने में सफल होती है तो मूवी ठग्स ऑफ हिंदोस्तान, एवेंजर्स: एंडगेम और कबीर सिंह के फर्स्ट डे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का रिकॉर्ड तोड़ देगी.  

साहो से कैसे डरा हुआ है बॉलीवुड?

15 अगस्त को बाटला हाउस और मिशन मंगल रिलीज हुई थी. इसके बाद से कोई बड़ी फिल्म नहीं आई है. जबकि कई अच्छी फिल्में रिलीज के लिए कतार में हैं. 15 अगस्त के बाद से बीते 2 हफ्तों में अक्षय और जॉन की फिल्मों को भी अच्छा बिजनेस करने का मौका मिला. 30 अगस्त के बाद 13 अगस्त तक कोई बड़ी फिल्म नहीं आ रही है. 13 अगस्त को सेक्शन 375 और ड्रीम गर्ल रिलीज होगी. साहो को रिलीज से पहले और रिलीज के बाद खाली मैदान मिला है. बॉलीवुड मेकर्स भी यकीनन प्रभास के फैंडम और क्रेज को लेकर वाकिफ होंगे इसलिए उन्होंने नो-रिस्क फॉर्मूले को अपनाना बेहतर समझा.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment