मध्य प्रदेश

सलमान खान और जैकलीन भोपाल में करेंगे IIFA 2020 की तारीखों का ऐलान

भोपाल
मध्य प्रदेश में आईफा अवार्ड (IIFA Award 2020) के लिए तैयारियां तेज हो गई हैं. बॉलीवुड के 'चुलबुल पांडे' सलमान खान (Salman Khan) 3 फरवरी को भोपाल में आईफा अवार्ड की तारीखों का ऐलान करेंगे. 'दबंग' सलमान खान के साथ जैकलीन फर्नांडीस (Jacqueline Fernandez) भी राजधानी आएंगी. जानकारी के मुताबिक, शनिवार को दिल्ली के लिए रवाना हुए सीएम कमलनाथ (CM Kamalnath) के साथ ही सलमान खान भी भोपाल आएंगे. सलमान यहां संबंधित विभागों के अफसरों के साथ आयोजन को लेकर बैठक करेंगे और शाम को मिंटो हाल में प्रेस कांफ्रेंस कर आईफा अवार्ड की तारीखों का ऐलान करेंगे. जानकारी के मुताबिक, आईफा अवार्ड का कार्यक्रम तीन दिन इंदौर और एक दिन भोपाल में हो सकता है. फिलहाल आईफा अवार्ड को लेकर जो तारीखें प्रस्तावित हैं, उनमें 19, 20 और 21 मार्च को आईफा अवार्ड हो सकता है.

2019 में आईफा अवार्ड मुंबई में हुआ था लेकिन इस बार सीएम कमलनाथ की पहल पर इसकी मेजबानी का मौका प्रदेश को मिल रहा है. सीएम ने इससे पहले बॉलीवुड की कई हस्तियों से मुलाकात और चर्चा की थी. इसके बाद मिनी मुंबई में इस आयोजन के लिए हरी झंडी मिली है हालांकि सीएम कमलनाथ चाहते हैं कि राजधानी भोपाल में भी एक दिन का कार्यक्रम आयोजित हो इसके लिए क्या कार्यक्रम तय किया जाता है इसका ऐलान 3 फरवरी की शाम को होगा.

आईफा अवार्ड में बॉलीवुड की सभी बड़ी हस्तियां शामिल होंगी. अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान से लेकर कॉमेडी किंग कपिल शर्मा समेत फिल्म इंडस्ट्री की तमाम नामचीन हस्तियां इस आयोजन का हिस्सा होंगी.

आईफा अवार्ड के आयोजन को लेकर राज्य सरकार ने मुख्य सचिव एसआर मोहंती की अध्यक्षता में समिति का गठन किया है. समिति में अपर मुख्य सचिव जल संसाधन, नर्मदा घाटी विकास, अपर मुख्य सचिव वित्त, अपर मुख्य सचिव गृह, प्रमुख सचिव जनसम्पर्क और सचिव वाणिज्यिक कर को सदस्य बनाया है. साथ ही पूरे आयोजन को लेकर पर्यटन विभाग को नोडल विभाग बनाया गया है. आईफा अवार्ड के आयोजन पर करीब 70 से 80 करोड़ का खर्च आना प्रस्तावित है, इसमें राज्य सरकार भी सहयोग करेगी.

मध्य प्रदेश को विश्व पर्यटन के मानचित्र पर लाने के लिए सरकार बड़े-छोटे शहरों की ब्रांडिंग की कोशिश में है और आईफा अवार्ड के जरिए बॉलीवुड को भी रिझाने की कोशिश में सरकार है. सीएम कमलनाथ प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने और फिल्म प्रोडक्शन के लिए फिल्म पॉलिसी लागू करने की तैयारी में हैं और इससे पहले सरकार बॉलीवुड चमक से प्रदेश को रोशन करने की तैयारी में है.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment