देश

सभी मामले ट्रांसफर, दिल्ली हिंसा की जांच के लिए SIT का गठन

 नई दिल्ली                                          
उत्तर-पूर्वी दिल्ली में बीते दिनों हुई हिंसा के बाद गुरुवार शाम को विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के तहत दो एसआईटी बनाई गई हैं। इनका नेतृत्व डीसीपी जॉय टिर्की और डीसीपी राजेश देव करेंगे। इसके अलावा दिल्ली हिंसा में दर्ज की गईं सभी एफआईआर एसआईटी को ट्रांसफर कर दी गई हैं।
 
बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर हुई साम्प्रदायिक हिंसा में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है। यह संख्या बुधवार तक 27 थी, जिसमें से 25 लोगों की मौत दिलशाद गार्डन स्थिति जीटीबी अस्पाल में हुई थी। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'जीटीबी अस्पताल में पांच और एलएनजेपी में एक और व्यक्ति की मौत हो गई।

मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान
दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों को दिल्ली सरकार ने मुआवजा देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने गुरुवार को घोषणा की कि दिल्ली सरकार उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा में मारे गए लोगों के परिजन को दस-दस लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी। उन्होंने यह भी कहा कि अगर कोई भी घायल निजी अस्पताल में उपचार कराता है तो उसका सारा खर्च दिल्ली सरकार वहन करेगी।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment