मध्य प्रदेश

सतना में पकड़ गया ‘मुन्ना भाई MBBS’, फाइनेंस कंपनी को लगाया 14 लाख का चूना

सतना
सतना पुलिस (Satna Police) ने एक ऐसे डॉक्टर को गिरफ्तार किया है जो फर्जी डिग्री के आधार पर न केवल लोगों का ऑपरेशन करता था, बल्कि इन्हीं डिग्रियों के आधार पर एक निजी फाइनेंस कंपनी को लाखों का चूना लगा चुका था. यह शख्स बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ के डॉक्टर से भी 20 कदम आगे था. ये ‘मुन्ना भाई’ पिछले 11 सालों में लाखों रुपये का फ्रॉड कर चुका था.

सतना के कोलगवां थाना पुलिस ने बताया कि इस फर्जी डॉक्टर का नाम अनुराग त्रिपाठी है. त्रिपाठी रीवा शहर के चिरहुला कॉलोनी का निवासी है. पुलिस के मुताबिक, अनुराग त्रिपाठी पिछले 11 साल से पन्ना, सतना, रीवा और उमरिया जिले में डॉक्टरी पेशा कर चुका था. वर्तमान में वह रीवा जिले के बैकंथ्पुर में क्लीनिक चला रहा था. आरोपी ने फर्जी MBBS की डिग्री के आधार पर 5 साल पहले बजाज फाइनेंस कंपनी से 13 लाख 90 हजार रुपये का कर्ज लिया था. बैंक ने भी डिग्री की बिना जांच पड़ताल कर्ज दे दिया.

मगर चार साल तक जब डॉक्टर ने किस्त जमा नहीं कराई तो फाइनेंस कंपनी ने सतना के कोलगवां थाने में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने मामले की जांच की तो पता चला कि अनुराग त्रिपाठी के नाम से एमसीआई में कोई भी डॉक्टर रजिस्टर्ड नहीं है. पुलिस को जांच में डॉक्टर अनुराग मुन्ना भाई एमबीबीएस निकला. पुलिस ने फर्जी डॉक्टर को रीवा से गिरफ्तार किया है.

सीएसपी विजय सिंह  की माने तो कथित डॉक्टर लंबे समय से रीवा पन्ना सतना और उमरिया जिले में डॉक्टरी पेशा कर रहा था. आरोपी डॉक्टर साल 2010 में नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज जबलपुर में एमबीबीएस एवं एम्स जोधपुर राजस्थान की एमएस कि फर्जी डिग्री बीकानेर से बनवा कर यह डॉक्टरी का काम कर रहा था. आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 467, 468 और 471 के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment