देश

संतोष गंगवार ने उत्तर भारत में ‘योग्य युवाओं की कमी’ वाले बयान पर दी सफाई

नई दिल्ली
रोजगार के लिए 'उत्तर भारत में योग्य युवाओं की कमी' वाले अपने बयान पर अब केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने अब सफाई दी है।
संतोष गंगवार ने कहा कि मेरे बयान को गलत अर्थ में लिया गया है, मैंने एक विशेष संदर्भ में यह बात कही थी। उन्होंने कहा, 'नौकरियों की कमी नहीं है। उत्तर भारत आने वाली कंपनियां और रिक्रूटर कहते हैं कि कुछ विशेष नौकरियों के लिए लोगों में जरूरी स्किल की कमी है।'
श्रम मंत्री ने कहा कि मैंने जो कहा था, वह दूसरे परिप्रेक्ष्य में था। मैंने कहा था कि कुछ नौकरियों के लिए स्किल की कमी थी और सरकार ने इसी के लिए स्किल मिनिस्ट्री की शुरुआत की है ताकि बच्चों को नौकरियों के मुताबिक प्रशिक्षण दिया जा सके।

श्रम मंत्री के बयान पर प्रियंका गांधी और मायावती समेत कई विपक्षी नेताओं ने तीखा हमला बोला था। बीएसपी चीफ मायावती और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उनकी टिप्पणी को उत्तर भारतीयों का अपमान बताया था। बता दें कि संतोष गंगवार ने बरेली में रविवार सुबह एक कार्यक्रम में कहा था, 'देश में रोजगार की कमी नहीं है। हमारे उत्तर भारत में जो भर्तियों के लिए आते हैं, वे यह सवाल करते हैं कि जिस पद के लिए हम रख रहे हैं, उसकी क्वॉलिटी का व्यक्ति हमें कम मिलता है।'

गंगवार पर बरसते हुए प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया था, 'मंत्रीजी, 5 साल से ज्यादा समय से आपकी सरकार है। नौकरियां पैदा नहीं हुईं। जो नौकरियां थीं, वो सरकार द्वारा लाई आर्थिक मंदी के चलते छिन रही हैं। नौजवान रास्ता देख रहे हैं कि सरकार कुछ अच्छा करे। आप उत्तर भारतीयों का अपमान करके बच निकलना चाहते हैं। ये नहीं चलेगा।' बीएसपी चीफ मायावती ने उनकी टिप्पणी को उत्तर भारतीयों के अपमान से जोड़ते हुए माफी की मांग की थी।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment