देश

शरीर में छिपाया 1.6 करोड़ का सोना, 4 अरेस्‍ट

हैदराबाद
तस्करी रोकने के लिए अलग-अलग तरीके से प्रयास किए जाते हैं। इसी के चलते तस्करी करने वाले भी नए-नए तरीके ईजाद करते रहते हैं। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर गुरुवार को चार तस्करों को गिरफ्तार किया गया। इन लोगों के पास से 1.66 करोड़ रुपये का सोना बरामद किया गया है। इसमें किसी ने कैप्सूल के रूप में सोने को अपने रेक्टम (गुदा) में तो किसी ने इसे पेस्ट के रूप में अपने शरीर में छिपा रखा था।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार को पकड़े गए पांच मामलों में डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) ने चार यात्रियों को गिरफ्तार किया। इन लोगों के पास से 4083.46 ग्राम सोना बरामद किया गया। इतने सोने की बाजार में कीमत लगभग 1.66 करोड़ रुपये आंकी गई है। इससे पहले डीआरआई के अधिकारियों को इनपुट्स मिले थे कि दुबई से एयर इंडिया की फ्लाइट में आ रहे कुछ यात्रियों ने अपनी सीट के नीचे सोना छिपा रखा है। फ्लाइट के हैदराबाद पहुंचने पर जब तलाशी ली गई तो सीट के नीचे से 840.98 ग्राम सोना बरामद किया गया।

पेस्ट बनाकर रेक्टम में छिपाया सोना
दूसरे मामले में मस्कट से आ रहे एक यात्री के सामानों की जांच की गई तो उसके माइक्रोवेव अवन के ट्रांसफॉर्मर के अंदर 700 ग्राम सोना छिपाकर रखा गया था। तीसरे मामले में एक यात्री ने सोने के पेस्ट को कैप्सूल में भरकर अपने रेक्टम में छिपा रखा था। इस व्यक्ति के पास से 928 ग्राम सोना बरामद किया गया। चौथे मामले में सऊदी अरब से आ रहे दो यात्रियों के पास से क्रमश: 797.24 ग्राम और 817.24 ग्राम सोना बरामद किया गया।

सोने की बरामदगी के बारे में डीआरआई, हैदराबाद जोन के अडिशनल डायरेक्टर ने बताया, 'कुल मिलाकर 4083.46 ग्राम सोना बरामद किया गया, जिसका बाजार मूल्य लगभग 1.66 करोड़ रुपये आंका गया है। पांच मामलों में संलिप्त कुल चार यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है और जांच की जा रही है।'

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment