मध्य प्रदेश

व्यापमं: परीक्षाओं में धांधली की सीबीआई जांच दस्तावेज इधर उधर

भोपाल
व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा प्रदेश में ली गई मेडिकल प्रवेश परीक्षा में धांधली की जांच कर रही सीबीआई के जांच दस्तावेज खुर्द बुर्द किए जाने की आशंका है। यह दस्तावेज सतपुड़ा भवन स्थित चिकित्सा शिक्षा विभाग से इधर उधर किए जाने की संभावना है। कई दस्तावेज विभाग के  रिकार्ड में दर्ज होने के बाद भी मिल नहीं रहे हैं।
चिकित्सा शिक्षा विभाग व्यापमं द्वारा ली गई परीक्षाओं में धांधली की जांच के दस्तावेज सीबीआई को उपलब्ध कराता रहा है।

छह साल से अधिक समय के ये दस्तावेज कर्मचारियों के प्रभार में थे और उनकी डिमांड के आधार पर सीबीआई को सौंपे जाते रहे हैं। चिकित्सा शिक्षा विभाग में इन दिनों आफिस के रेनोवेशन का काम चल रहा है जिसके चलते कर्मचारियों की बैठक व्यवस्था अलग-अलग फ्लोर पर की जा रही है। कई कर्मचारियों व अधिकारियों को बेसमेंट में बनाए गए आफिस में भी शिफ्ट किया गया है।

सूत्रों का कहना है कि रेनोवेशन के चलते शिफ्टिंग के दौरान अधिकारियों ने कर्मचारियों को सूचना दिलाए बगैर सारे रिकार्ड एक बड़े हाल में भरा कर रख दिए गए हैं। अब हाल में ये दस्तावेज इस तरह से मिला दिए गए हैं कि उन्हें तलाश करने में दिक्कत हो रही है। सैकड़ों फाइलें सीबीआई जांच से संबंधित भी बताई जा रही हैं। कर्मचारियों का कहना है कि प्रशासन की गलती से कई फाइलें मिल भी नहीं हैं और अगर उनकी डिमांड हुई तो पेश करने में दिक्कत आएगी।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment