छत्तीसगढ़

वोटिंग से एक दिन पहले दंतेवाड़ा के पोटाली में नक्सलियों ने किया ब्लास्ट, एक जवान घायल

दंतेवाड़ा
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में नक्सलियों (Naxalite) ने हिंसा की घटना को अंजाम दिया है. रविवार को दंतेवाड़ा के पोटाली (Potali) में नक्सलियों ने ब्लास्ट किया है. पोटाली के पटेलपारा में नक्सलियों ने बम ब्लास्ट (Bomb Blast) किया. इसमें एक जवान घायल हो गया है. प्रेशर आईईडी को ब्लास्ट कर नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की. जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में वारदात को अंजाम दिया गया है. सीएएफ का आरक्षक शिव शंकर प्रसाद इस ब्लास्ट में घायल है.

दंतेवाड़ा पुलिस (Dantewada Police) से मिली जानकारी के मुताबिक, पोटाली पटेलपारा में नक्सलियों ने ब्लास्ट किया गया है. मतदान कर्मचारियों को बूथों में ले जाने के लिए रोड ओपनिंग पार्टी लगाई गई थी. वापसी में प्रेशर आई डी की चपेट में सीएएफ का जवान शिव शंकर प्रसाद आ गया. सीएएफ के 15वीं बटालियन, A कंपनी आरओपी के लिए निकली थी. इसी दौरान हमले की वारदात की गई.

छत्तीसगढ़ में पंचायत चुनाव के तहत तीसरे चरण की वोटिंग 3 फरवरी को होनी है. इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं. इसके तहत ही चुनाव कर्मचारियों को बूथ तक पहुंचाने के लिए जवानों की ड्यूटी लगाई गई थी. आरओपी पर निकली पार्टी के लिए नक्सलियों ने आईईडी प्लांट किया था. जवानों के वहां से गुजरते समय उसको ब्लास्ट कर दिया गया.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment