छत्तीसगढ़

विस उपाध्यक्ष पद पर मंडावी की ताज पोशी निश्चित

रायपुर
कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक मनोज मंडावी ने डिप्टी स्पीकर पद के लिए आज नामांकन दाखिल कर दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत मंत्रिमंडल के सदस्यों की मौजूदगी में उन्होंने नामांकन दाखिल किया। 2 दिसंबर को उपाध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया होगी। उल्लेखनीय है संख्याबल कम होने पर विपक्ष ने भी उनके नाम पर अपनी मुहर लगा दी है जिससे केवल औपचारिकता ही शेष बची है।

मनोज मंडावी ने कांग्रेस नेतृत्व और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार जताया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा उपाध्यक्ष के रूप में सदन की उच्च परंपराओं का पालन कराना पहली प्राथमिकता होगी। मुझे इस बात की खुशी है कि कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और जनता कांग्रेस के सभी सदस्यों ने विधानसभा उपाध्यक्ष के रूप में मेरे नाम पर सहमति प्रकट की। उन्होंने कहा कि सभी के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। उपाध्यक्ष के तौर पर सभी सदस्यों को साथ लेकर चलना और सदन के नियमों के अनुरूप सभी को अवसर देना मेरी प्राथमिकताएं होंगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, संसदीय कार्यमंत्री रविन्द्र चौबे, राज्यसभा सांसद पी.एल.पुनिया और विधायक मोहन मरकाम की उपस्थिति में आज यहां विधानसभा में विधायक मनोज मंडावी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा उपाध्यक्ष के पद के लिए नामांकन दाखिल किया।

इसके पहले मनोज मंडावी ने विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत से उनके कक्ष में जाकर मुलाकात की। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम, नगरीय विकास मंत्री डॉ शिव डहरिया , उद्योगमंत्री कवासी लखमा, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेंडिया, राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, विधायक धर्मजीत सिंह और सत्यनारायण शर्मा सहित अनेक जनप्रतिनिधि इस अवसर पर उपस्थित थे।

 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment