खेल

विदेशी धरती पर भारत ने T20I में तीसरी बार किया क्लीन स्वीप

नई दिल्ली 
भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 इंटरनैशनल सीरीज में न्यू जीलैंड का वाइट वॉश कर दिया। रविवार को माउंट मांउगानुई में हुए सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया ने सात रन से जीत हासिल की। इसके साथ ही कोहली ऐंड कंपनी का साल 2020 में विजयी सफर जारी है। पांच मैचों की सीरीज में न्यू जीलैंड क टीम कोई मैच नहीं जीत पाई और विराट कोहली की टीम हर आयाम में बेहतर नजर आई। सीरीज के दो मैच सुपर ओवर में गए। और दोनों बार भारतीय टीम बेहतर साबित हुई। 

तीसरी बार विदेशी धरती पर वाइट वॉश 
भारत ने तीसरी बार विदेशी धरती पर टी20 इंटरनैशनल सीरीज में क्लीन स्वीप किया है। भारतीय टीम ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज को उनके मैदानों पर टी20 सीरीज में वाइट वॉश किया है। 

2015/16 में ऑस्ट्रेलिया को दी थी मात 
भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2015/16 को हराया था। भारतीय टीम ने पहला मैच 37 रन से दूसरा 27 रन से और तीसरा 7 विकेट से जीता था। 

वेस्ट इंडीज को हराया था 
भारतीय टीम ने 2019 में वेस्ट इंडीज को अमेरिका और वेस्ट इंडीज में हुई सीरीज में 3-0 से हराया था। इस सीरीज के मैच संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्ट इंडीज में खेले गए थे। 

पहली बार 5-0 से जीती सीरीज 
टी20 इंटरनैशनल में पहली बार किसी टीम ने 5-0 से टी20 इंटरनैशनल सीरीज जीती है। इस सीरीज से पहले टी20 इंटरनैशनल में भारत और न्यू जीलैंड के बीच 11 मुकाबलों में आंकड़े कीवी टीम के पक्ष में थे। भारत ने तीन और न्यू जीलैंड ने 8 मैच जीते थे। लेकिन इस सीरीज के बाद अब आंकड़े 8-8 बराबर हो गए हैं। 5 फरवरी से दोनों टीमों के बीच तीन वनडे इंटरनैशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टी20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं और वनडे में भी कोहली ऐंड कंपनी अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी। 
 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment