देश

वाराणसी से लखनऊ और आगरा के लिए 29 से नई विमान सेवा

बाबतपुर (वाराणसी)  
वाराणसी से लखनऊ और आगरा के लिए सीधी विमान सेवा शुरू होने जा रही है। दोनों विमान सेवाएं 29 मार्च से शुरू होंगी। लखनऊ के लिए विमान सेवा सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया की सहायक कंपनी एलाइंस एयर की ओर से प्रारंभ की जा रही है। एयर इंडिया के ऑफिशियल वेबसाइट पर यात्रा के लिए बुकिंग प्रारंभ हो चुकी है। वाराणसी लखनऊ के बीच यह पहली सीधी विमान सेवा होगी। लंबे समय से वाराणसी और लखनऊ के बीच सीधी विमान सेवा की मांग की जा रही थी। 

शेड्यूल के अनुसार वाराणसी से विमान एआई-9747 दोपहर 12:25 बजे उड़ान भरेगा और दोपहर 1:35 बजे लखनऊ पहुंचेगा। लखनऊ से यही विमान एआई 9748 बनकर 2:25 बजे उड़ान भरेगा और 3:30 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरेगा। फिलहाल इसका किराया दो हजार रुपये के आसपास होगा। वहीं वाराणसी से आगरा के लिए इंडिगो की विमान सेवा शुरू होने जा रही है। फिलहाल एयर इंडिया की आगरा के लिए हफ्ते में तीन दिन विमान सेवा है। 29 से शुरू हो रही इंडिगो की सेवा प्रतिदिन होगी। 

इंडिगो का विमान 6ई 7945 वाराणसी से सुबह 10.10 पर उड़ान भरेगा और 11.50 पर आगरा पहुंचेगा। वापसी में 6ई 7946 आगरा से दोपहर 12.10 पर उड़ान भरकर दोपहर 1.50 पर यहां पहुंचेगा। देश विदेश से आने वाले पर्यटक यूपी में सबसे ज्यादा आगरा, वाराणसी और लखनऊ ही जाते हैं। इनमें वाराणसी आने वालों की संख्या सबसे ज्यादा होती है। ऐसे में प्रदेश की राजधानी लखनऊ और आगरा के लिए विमान सेवा शुरू होने से पर्यटकों के साथ ही स्थानीय व्यापारियों को भी लाभ मिलेगा। 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment