देश

वाराणसी में आधी रात थाने का निरीक्षण करने पहुंचे सीएम योगी

 वाराणसी 
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार (26 नवंबर) की रात काशी विश्वनाथ का दर्शन करने के बाद अचानक चौक थाने का निरीक्षण करने पहुंच गए। आधी रात इस तरह सीएम को आते देख वहां तैनात संतरी से लेकर सीएम के साथ मौजूद अधिकारी भी चौंक गए। कुछ देर तक थाने की बिल्डिंग को देखने के बाद सीएम ने मीडिया से भी बात की। इससे पहले शाम करीब साढ़े सात बजे सीएम योगी वाराणसी पहुंचे। पहले आरएसएस और विहिप के नेताओं के साथ बैठक की। उसके बाद विश्वनाथ मंदिर में दर्शन और कॉरिडोर का निरीक्षण किया। रात करीब साढ़े ग्यारह बजे कॉरिडोर से निकलने के बाद सीएम योगी चौक थाने पहुंचे थे।

टॉर्च की रोशनी में सीएम योगी ने देखा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर
काशी पहुंचे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार (26 नवंबर) की रात टॉर्च की रोशनी में काशी विश्वनाथ कारिडोर का निरीक्षण किया। उन्होंने विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने से पहले आरएसएस नेताओं के साथ बैठक भी की। बैठक के बाद योगी काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे और कारिडोर का निरीक्षण किया। आरएसएस औऱ विहिप नेताओं के साथ योगी की राम मंदिर मुद्दे पर अहम बैठक हुई। कोईराजपुर स्थित संत अतुलानंद कान्वेंट स्कूल में मंगलवार को हुई बैठक मंदिर निर्माण और ट्रस्ट का खाका तैयार करने के मद्देनजर महत्वपूर्ण मानी जा रही है। योगी रात्री विश्राम सर्किट हाउस में करने के बाद बुधवार की सुबह चुनाव प्रचार के लिए रांची रवाना हो जाएंगे।

बाबा दर्शन के बाद कॉरिडोर की जानकारी ली
योगी आदित्यनाथ मंगलवार (26 नवंबर) रात 10.57 पर काशी विश्वनाथ पहुंचे। ज्ञानवापी पर हर हर महादेव के उद्घोष के साथ उनका स्वागत हुआ। उनकी गाड़ी सीधे मंदिर कंट्रोल रूम के पास रुकी। यहां उतरने के बाद बाबा दरबार पहुंचे। उत्तरी द्वार से बाहर से ही बाबा दर्शन कर मन्दिर के शिखर को नमन कर रात 11.04 पर बाहर आये। दो मिनट बाद नीलकण्ठ द्वार से कॉरिडोर में प्रवेश किया। वहां अंधेरा होने के कारण सुरक्षाकर्मियों ने टॉर्च की रोशनी में सीएम को निरीक्षण कराया। उन्होंने निर्मल मठ का भवन देखा और इसके बारे में साथ चल रहे अधिकारियों से पूछा। सीएम को बताया गया की भवन ले लिया गया है। यहां से आगे बढ़े तो गोयनका लाइब्रेरी के पास पहुंचे। इस भवन के बाबत मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई कि इसे नही तोड़ा जायेगा। यह काफी पुराना है। इसे धरोहर मे रखा गया है। यहां से रात 11.15 पर सीएम कॉरिडोर परिसर से बाहर आ गए।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment