छत्तीसगढ़

लोहण्डीगुड़ा के तहसील के 9 गांवों के किसानों की जमीन वापस

जगदलपुर
राज्य सरकार द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार टाटा स्टील प्लांट के लिए अधिग्रहित लोहण्डीगुड़ा तहसील के 9 गांवों के 1546 किसानों की जमीन वापस कर दी गई है, किंतु नि:संतान खातेदार श्री सुकालो पिता भैरा ग्राम दाबपाल स्थित खसरा नम्बर 83, 84 रकबा क्रमांक 0.52, 0.46 हेक्टेयर भूमि की वापसी शेष है।

नायब तहसीलदार लोहण्डीगुड़ा ने बताया कि वृहद इस्पात संयंत्र की स्थापना के लिए लोहण्डीगुड़ा तहसील के 9 ग्राम बडांजी, बड़े परोदा, बेलियापाल, छिन्दगांव, दाबपाल, धुरागांव, कुम्हली एवं टाकरागुड़ा के कुल 1546 खातेदारों के 1599.52 हेक्टेयर अधिग्रहित निजी भूमि को संबंधित भू-स्वामी एवं उनके विधिक वारिसान को राज्य शासन द्वारा लिए गये निर्णय अनुसार वापस कर दी गई है। जिसमें से एक नि: संतान खातेदार श्री सुकालों पिता भैरा ने अब तक अपनी जमीन वापसी के लिए ना तो स्वंय और ना ही उनके वारिसों ने दावा पेश किया है।

नायब तहसीलदार लोहण्डीगुड़ा ने नि: संतान खातेदार श्री सुकालो पिता भैरा अथवा उनके विधिक वारिस को पेशी तिथि 20 दिसम्बर 2019 को आवश्यक दस्तावेजों के साथ नायब तहसीलदार कार्यालय लोहण्डीगुड़ा के न्यायालय में उपिस्थित होने के लिए कहा गया है।  

 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment