मध्य प्रदेश

लता मंगेशकर सम्मान अलंकरण से विभूषित होंगे पार्श्व गायिका सुमन

भोपाल

संस्कृति मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ 6 फरवरी की शाम बास्केटबॉल ग्राउंड, इंदौर में आयोजित गरिमामय समारोह में प्रतिष्ठित पार्श्व गायिका सुमन कल्याणपुर को वर्ष 2017 एवं प्रसिद्ध संगीत निर्देशक कुलदीप सिंह को वर्ष 2018 के 'राष्ट्रीय लता मंगेशकर सम्मान' से विभूषित करेंगी। दोनों हस्तियों को सम्मान के अंतर्गत दो-दो लाख रुपए की राशि, सम्मान पट्टिका, शाल एवं श्रीफल प्रदान किए जाएंगे।  

उल्लेखनीय है कि इस वर्ष से संस्कृति विभाग ने लगभग सात वर्ष से बंद लता मंगेशकर सुगम संगीत प्रतियोगिता की फिर से शुरुआत की है। इसमें पहले संभागीय स्तर पर प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था, जिनमें प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्त कलाकारों को राज्य-स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होने का अवसर प्रदान किया गया। इस प्रतियोगिता में पुरस्कृत हुए कलाकारों को कार्यक्रम के आरंभ में गाने का अवसर प्रदान किया जाएगा और पुरस्कार भी दिए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि सम्मान समारोह के पश्चात सुश्री सुमन कल्याणपुर के गाए यादगार गीतों की प्रस्तुति सुश्री मंगला खाडिलकर के संयोजन में की जाएगी। इसके पश्चात बॉलीवुड गायिका मोनाली ठाकुर अपने बड़े आर्केस्ट्रा के साथ गीत-संगीत की यादगार प्रस्तुतियाँ देंगी।

समारोह में प्रवेश नि:शुल्क है। यह आयोजन संस्कृति विभाग की ओर से इंदौर जिला प्रशासन के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment