देश

लखनऊ में प्रियंका गांधी की बिन हेलमेट सवारी पर स्कूटी के मालिक ने भरा हर्जाना

 लखनऊ 
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बिना हेल्मेट स्कूटर की सवारी करने पर राजदीप सिंह का 6100 रुपए का चालान कटा था। कांग्रेस पार्टी ने पहले गाड़ी मालिक को चालान जमा करने का भरोसा दिया। फिर जनता की मदद से चालान जमा करने की बात कही। इस बीच बुधवार को सदर स्थित ट्रैफिक लाइन पहुंच कर गाड़ी मालिक राजदीप सिंह ने खुद चालान जमा कर दिया।

 
गोमतीनगर विनीतखण्ड निवासी राजदीप सिंह सिक्योरिटी एजेंसी चलाते हैं। बुधवार दोपहर वह ट्रैफिक पुलिस लाइन ऑफिस पहुंचे। राजदीप ने बताया कि 29 दिसंबर को ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें 6100 रुपए का चालान भेजा था। जिसे उन्होंने जमा कर दिया है। राजदीप के मुताबिक 28 दिसंबर को वह लोहिया पथ की तरफ से जा रहे थे। उसी दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के काफिले को पुलिस अधिकारियों ने आगे बढ़ने से रोक दिया। जाम लगा होने के कारण वह भी रूक गए थे।

इस दौरान प्रियंका गांधी गाड़ी से उतर कर पैदल चलने लगी। कांग्रेस महासचिव को उनके नियत स्थान तक पहुंचाने के लिए कार्यकर्ता राहगीरों से गाड़ी मांग रहे थे। इस बीच धीरज गुर्जर ने उनसे स्कूटी मांगी। राजदीप के मुताबिक प्रियंका गांधी को सामने देख वह भी हतप्रभ थे। इसलिए वह धीरज गुर्जर को मना नहीं कर सके और अपनी स्कूटी दे दी। 

पार्टी फंड में जमा कर लें
राजदीप सिंह द्वारा बुधवार को चालान जमा किए जाने की जानकारी कांग्रेस नेताओं को मिली। जिसके बाद शाम को पूर्व मंत्री आरके चौधरी और शहर अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान उनके घर पहुंचे। उन्होंने 6100 रुपए दिए थे। जिसे लेने के बाद राजदीप ने कांग्रेस नेताओं से 6100 रुपए पार्टी फंड में जमा कराने की बात कही। राजदीप ने कहा कि प्रियंका गांधी को उन्होंने अपनी मर्जी से स्कूटी दी थी। ऐसे में चालान कटने पर भुगतान करना उनकी जिम्मेदारी थी। जिसे उन्होंने पूरा किया है।

चंदे से जमा करेंगे चालान
कांग्रेस पार्टी जनता के हित में सीएए का विरोध कर रही है। इसलिए लखनऊ ट्रैफिक पुलिस द्वारा काटे गए चालान का भुगतान भी जनता की मदद से किया जायेगा। कांग्रेस शहर अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान ने बयान देते हुए मंगलवार को कई दुकानों पर पहुंच कर सहयोग राशि मांगी थी। 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment