ख़बरें खेल

रोहित शर्मा दुबई की क्रिकेट एकेडमी ‘क्रिक किंगडम के ब्रांड एंबेसडर बने

वे वनडे में दो दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं

नई दिल्ली. भारतीय वनडे टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा दुबई की क्रिकेट एकेडमी ‘क्रिक किंगडमÓ के ब्रांड एंबेसडर बन गए हैं। कोरोना वायरस के कारण विश्व के लगभग सभी खेल टूर्नामेंट टाले या रद्द कर दिए गए हैं। ऐसे में यह एकेडमी वायरस खत्म होने के बाद ऑनलाइन कोचिंग उपलब्ध कराएगी। इस प्लेटफॉर्म पर कई स्टूडेंट्स, कोच, एकेडमी और अन्य संस्थाएं जुड़ सकती हैं। इस एकेडमी में मुंबई के मध्यम तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी मेंटर हैं। रोहित ने 32 टेस्ट में 2141, 224 वनडे में 9115 और 108 टी-20 में 2773 रन बनाए हैं। वे वनडे में दो दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं।

एकेडमी ने रोहित के हवाले से कहा, ‘क्रिक किंगडम खेल के महान खिलाड़ी तैयार करने वाली पारंपरिक विधियों को आधुनिक वैज्ञानिक ट्रेनिंग पद्धतियों के साथ मिलाना चाहता है। उनका विजन दूरदर्शी है। वे हर एक पहलू को पेशेवर और ढांचागत बनाना चाहते हैं।Ó रोहित का नाम एकेडमी के निदेशक के रूप में भी प्रस्तावित किया गया है।

इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर 20 से ज्यादा कोच उपलब्ध
इस प्लेटफॉर्म पर सभी एकेडमी को प्रबंधन के साथ कोच, मैदान या नेट्स की बुकिंग सुविधा भी उपलब्ध कराई जाती है। यहां पर कम से कम 20 कोच मौजूद हैं, जिन्होंने जूनियर लेवल और जमीनी स्तर पर काफी काम किया है। इनमें कुछ प्रदीप इंगले, पराग मडकइकर, सुभाष रंजने और प्रथमेश सालुंखे जैसे अनुभवी कोच हैं। यहां चार वर्ग 5 से 8 साल, 8 से 13, 13 साल से ज्यादा उम्र के अलावा क्लब और एलीट स्तर के क्रिकेटर्स के लिए कोचिंग सुविधा उपलब्ध है।

>

About the author

admin administrator

Leave a Comment