खेल

रोहित के ‘6’ से मियांदाद वाली टीस कुछ तो हुई दूर

नई दिल्ली
टीम इंडिया के स्टार ओपनर रोहित शर्मा ने न्यू जीलैंड के खिलाफ बुधवार को तीसरे टी20 में सुपर ओवर में लास्ट बॉल पर शानदार सिक्स लगाया। भारतीय टीम ने सुपर ओवर में जीत दर्ज कर न्यू जीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की इस सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली।

भारत को सुपर ओवर में जीत के लिए अंतिम गेंद पर 4 रन की दरकार थी, तब रोहित ने सिक्स जड़कर शानदार जीत दिलाई। वह मैन ऑफ द मैच बने। उनके इस सिक्स ने पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद के शारजाह में अंतिम बॉल पर लगाए छक्के की याद दिला दी। हालांकि तब भारत को पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा था।

पहली बार न्यू जीलैंड में टी20 सीरीज जीता भारत
पहली बार न्यू जीलैंड में टी20 सीरीज जीता भारतभारत ने न्यू जीलैंड को सीरीज के तीसरे टी20 में सुपर ओवर में हराया। परिणाम के लिए सुपर ओवर किया गया, भारत ने रोहित के दम पर जीत दर्ज की।

साल 1986 में शारजाह में ऑस्ट्रल-एशिया कप के फाइनल में भारत को मायूस होना पड़ा था, जब चेतन शर्मा की गेंद को जावेद मियांदाद ने सिक्स लगाकर पाकिस्तान को कप दिला दिया था। क्रिकेट के इतिहास में ऐसे दो ही मौके आए हैं, जब आखिरी गेंद पर सिक्स लगाकर किसी टीम ने कोई खिताब जीता हो। साल 2018 में दिनेश कार्तिक ने वही कारनामा भारत के लिए किया जब उन्होंने बांग्लादेश के सौम्य सरकार की गेंद को बाउंड्री के बाहर उड़ाकर भारत को निदहास ट्रोफी दिलाई।

करियर में 124 टेस्ट, 233 वनडे इंटरनैशनल मैच खेलने वाले मियांदाद ने ऑस्ट्रल-एशिया कप के फाइनल में मैच विजयी यादगार पारी खेली थी। भारत ने इस मैच में 7 विकेट पर 245 रन बनाए जिसमें सुनील गावसकर के 92, ओपनर के. श्रीकांत के 75 और दिलीप वेंगसरकर के 50 रन शामिल रहे।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment