रिटायरमेंट के दिन घर जाने के लिए शिक्षक ने बुक कराया हेलीकॉप्टर

दुनिया में तरह-तरह के लोग हैं जो अजीबो गरीब हरकत करते रहते हैं और इस कारण वो चर्चा का विषय बन जाते हैं। ऐसा ही कुछ किया है राजस्थान के एक शिक्षक ने जिसके बाद वो लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गए हैं। क्योंकि उन्होंने रिटायरमेंट के आखिरी दिन हेलीकॉप्टर से जाने का फैसला किया है।

दरअसल, अलवर जिले के लक्ष्मणगढ़ के मलावली ग्राम निवासी वरिष्ठ अध्यापक रमेश चंद्र मीणा 31 अगस्त को रिटायर हो रहे हैं। और उस दिन विद्यालय से घर जाने के लिए हेलीकॉप्टर बुक कराया है। राजस्थान में यह पहला मामला होगा जब कोई अध्यापक अपने रिटायरमेंट के बाद हेलिकॉप्टर से घर जाएगा।

राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सौराई में सामाजिक विज्ञान के अध्यापक मीणा ने स्कूल से करीब 22 किलोमीटर दूर स्थित अपने गांव जाने के लिए हेलीकॉप्टर बुक कराया है। उन्हें सभी महत्वपूर्ण व संबंधित विभागों से अनुमति मिल गई है। हेलीकॉप्टर से घर तक जाने के लिए करीब तीन लाख 70 हजार रुपये का खर्च आया है, जो उन्होंने दे दिया है।

31 अगस्त को हेलीकॉप्टर दिल्ली से उड़ान भरेगा और दोपहर एक बजे सौराई स्कूल पहुंचेगा। हेलीकॉप्टर के पहुंचने के बाद मीणा इस हेलीकॉप्टर में सवार होकर अपने मलावली पहुंचेंगे। आपको बता दें कि मीणा की इच्छा है कि वो अपनी पत्नी को हेलीकॉप्टर में बैठाएं। इसी वजह से उन्होंने यह कदम उठाया है। मीणा का एक बेटा शिक्षक है तो दूसरा बेटा एफसीआई में क्वालिटी इंस्पेक्टर पद पर कार्यरत है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment