राहुल गांधी कूटनीतिक मामलों में आज भी जुवेनाइल ही हैं : सुशील मोदी

 पटना  
उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि अनुच्छे 370 हटने के बाद बौखलाए पाकिस्तान को भारत ने संयुक्त राष्ट्र सहित हर मंच पर करारा जवाब दिया है। दूसरी तरफ कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने 11 दलों के नेताओं के साथ श्रीनगर में अलगाववादियों से मिलने की कोशिश कर पाकिस्तानी दुष्प्रचार को हवा दी। वह आज भी कूटनीतिक मामलों में जुवेनाइल (किशोर) ही हैं।

उपमुख्यमंत्री ने कहा है कि अमेरिकी-पाकिस्तानी मीडिया जम्मू-कश्मीर में अलगाववाद को बढ़ावा देने वाले अनुच्छे 370 हटने के बाद एकतरफा और मनगढ़ंत खबरें दे रही हैं। अब उनको भारत ने करारा जवाब दिया है। पाकिस्तान के गृह मंत्री ब्रिगेडियर एजाज अहमद को इस बात का मलाल है कि जम्मू-कश्मीर के मामले में दुनिया पाकिस्तान की बात पर यकीन नहीं कर रही है। लेकिन राहुल गांधी भारतीय राजदूत या अपने विदेश मंत्रालय के बजाय केवल पाकिस्तानी दलील पर विश्वास करते हैं। वे डोकलाम गतिरोध के समय तत्कालीन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बजाय चीनी राजदूत से मिले थे।

भारत-नेपाल रिश्ते मजबूत होंगे

उपमुख्यमंत्री ने अन्य ट्वीट में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मोतिहारी और नेपाल के अमलेखगंज के बीच 69 किमी पाइपलाइन का उद्घाटन कर मित्र देश नेपाल को इंडियन आयल से पेट्रोल-डीजल की निर्बाध और सस्ती आपूर्ति की सौगात दी। साउथ एशिया की इस पहली अन्तरराष्ट्रीय पाइपलाइन से नेपाल में पेट्रोल दो रुपये लीटर सस्ता होगा। वहां बसे भारतीयों को राहत मिलेगी और टैंकर के जरिये ढुलाई बंद होने से इस इलाके में पर्यावरण का नुकसान कम होगा। पाइपलाइन से भारत-नेपाल रिश्ते मजबूत होंगे और बिहार-यूपी के रास्ते होने वाली तस्करी रोकने के लिए नेपाल का ज्यादा सहयोग मिलेगा।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment