छत्तीसगढ़

राष्ट्रीय सुनवाई जागरूकता अभियान पखवाड़ा 12 मार्च से 17 मार्च तक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में

कवर्धा
भारत सरकार द्वारा विश्व सुनवाई दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय सुनवाई जागरूकता अभियान पखवाड़ा 3 मार्च से 17 मार्च 2020 तक मनाने का निर्णय लिया है। इसी क्रम में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, बोड़ला, पंडरिया, सहसपुर लोहारा और पिपरिया में श्रवण बाधित दिव्यांगजनों को दिव्यांगता प्रमाण पत्र बनाये जाने, नवीनीकरण एवं यूडीआईडी कार्ड के पंजीयन के लिए शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर में कर्ण रोग से बचाव एवं उसके उपचार की जानकारी दी जायेगी।

उपसंचालक समाज कल्याण श्री हरीश सक्सेना ने बताया कि 12 मार्च से 17 मार्च तक श्रवण बाधित दिव्यांगजनों को दिव्यांगता प्रमाण पत्र बनाये जाने, नवीनीकरण एवं यूडीआईडी कार्ड के पंजीयन हेतु शिविर का आयोजन किया गया है। शिविर सबेरे 10 बजे से सायं 4 बजे बजे तक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में निर्धारित किया गया है। बोड़ला के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 12 मार्च को, पंडरिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 13 मार्च को, सहसपुर लोहारा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 16 मार्च को और पिपरिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 17 मार्च को शिविर का आयोजन किया गया है।

साथ ही उपसंचालक समाज ने कहा है कि जनपद पंचायत, नगरीय निकाय क्षेत्र में निवासरत् श्रवण बाधित दिव्यांगजन जिनका दिव्यांगता प्रमाण-पत्र नहीं बना है, उन्हे उपरोक्त निर्धारित तिथि को जिला चिकित्सालय कबीरधाम में उपस्थित कराकर प्रमाणीकरण, नवीनीकरण एवं यू.डी.आई.डी. पंजीयन करावें। शिविर में उपस्थित होने वाले दिव्यांगजों को अपने साथ आधार कार्ड, मतदाता परिचय-पत्र, राशन कार्ड की छायाप्रति एवं तीन पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ्स लाना अनिवार्य है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment