राशिफल 9 फरबरी 2020

मेष
मेष राशि वालों का मन विचलित रहेगा, एकाग्रता में कमी रहेगी। वाद-विवाद से बचकर रहें। क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। धन निवेश अथवा स्थिर सम्पत्ति के बारे में कोई फैसला लेने से पहले अनुभवी लोगों और अपनों से विचार-विमर्श अवश्य करें। कोई भी डील साइन करने से पहले उसके सभी पहलुओं पर ठीक से गौर करें। भाग्‍य आज 55 फीसदी साथ देगा।

वृषभ
व्यावहारिक कार्यों को निपटाने के लिए आज का दिन शुभ है। पराक्रम में वृद्धि होगी और नए मित्र भी बनेंगे। जिनकी मित्रता दीर्घकाल तक स्थायी रहेगी। भविष्‍य में भी काम आएंगे। व्‍यापारियों को आज धन के मामले में भी लाभ होगा। नौकरीपेशा को अधिकारी वर्ग से प्रशंसा मिलेगी। महिलाओं का दिन भी शांति से कटेगा। भाग्‍य आज 89 फीसदी साथ देगा।

मिथुन
व्यापारियों को व्यापार में वृद्धि होने के साथ-साथ सफलता और धन भी प्राप्त होगा। उच्च अधिकारियों की शुभदृष्टि से कार्यसफलता और लाभ मिलेगा। बात और व्‍यवहार में विनम्रता बनाए रखें। दोस्‍तों के साथ से आज आपको लाभ हो सकता है। नए वस्‍त्र और आभूषण की प्राप्ति हो सकती है। भाग्‍य आज 83 फीसदी साथ देगा।

कर्क
दिन का आरंभ मानसिक सबलता एवं शांतिपूर्वक वातावरण से होगा। आर्थिक लाभ, सभी का सहयोग, कार्यों में सफलता आज अवश्य प्राप्त होगी। मेहनत के अनुपात में ही लाभ भी मिलेगा। प्रयास करते रहें। सफलता आपके कदमों में होगी। शाम को वक्‍त मौज-मस्‍ती में बीतेगा। भाग्‍य आज 90 फीसदी साथ देगा।

सिंह
आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा। आचार-विचार पर संयम बरतने तथा अनैतिक कार्यों से दूर रहने की सलाह ग्रह-नक्षत्र दे रहे हैं। वाहन सावधानी से चलाएं और बहस से दूर रहें। दुर्घटना की आशंका दिख रही है। संभलकर रहें और कार्य करें। वरना आज परेशान होना पड़ सकता है। भाग्‍य आज 61 फीसदी साथ देगा।

कन्या
सामाजिक दृष्टि से आज आपको यश-कीर्ति और मान-सम्‍मान प्राप्त होगा। आकस्मिक धन लाभ होने की उम्‍मीद है और नए कार्य शुरू करने के लिए महत्वपूर्ण दिन है। अपनों पर विश्‍वास बनाए रखें। आज किसी अधूरे पड़े काम की फिर से शुरुआत हो सकती है। कागजों पर दस्‍तखत करने से पहले परख लें। भाग्‍य आज 86 फीसदी साथ देगा।

तुला
आज सभी कार्य आप दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वास से पूर्ण कर सकेंगे। बाहरी क्षेत्रों में ख्याति मिलेगी और कार्य की व्यस्तता बनी रहेगी। अधिकारियों से प्रशंसा भी मिल सकती है। आपको अपने काम पर ध्‍यान देने की जरूरत है और फोकस करके सभी कार्यों को करें। अच्‍छे परिणाम शीघ्र प्राप्‍त होंगे। भाग्‍य आज 90 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक
भाग्य आज आपका साथ अवश्य देगा। ईश्वर भक्ति और आध्यात्मिक चिंतन आज आपके मन को शांति प्रदान करेंगे। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। मन को नकारात्‍मक विचारों से दूर रखें। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। महिलाओं के लिए आज का दिन शानदार बीतेगा। भाग्‍य आज 85 फीसदी साथ देगा।

धनु
आज परिवार में प्रतिकूल वातावरण आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक असर न करें इसका विशेष ध्यान रखें। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। दुर्घटना की आशंका है। अपने कुछ परायों जैसा व्‍यवहार कर सकते हैं। लेकिन आप धैर्य न छोड़ें। भाग्‍य आज 50 फीसदी साथ देगा।

मकर
आज जीवनसाथी के साथ व्यवहार अधिक मधुरतापूर्ण रहेगा और मित्रों के साथ घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। भाइयों एवं स्नेहीजनों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। दिन आमोद-प्रमोद में बीतेगा। दांपत्‍य जीवन में मधुरता रहेगी और जीवनसाथी के सहयोग से दिन प्‍यार से बीतेगा। भाग्‍य आज 93 फीसदी साथ देगा।

कुंभ
आज आपका मन चिंता मुक्त होने से राहत महसूस करेंगे और आपके उत्साह में भी वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ और सामाजिक मान प्रतिष्ठा के अधिकारी बनेंगे। धन के मामले में भी आज लाभ होगा। मित्रों के साथ दिन सुख से बीतेगा और परिवार के लोगों का भी सहयोग प्राप्‍त होगा। भाग्‍य आज 78 फीसदी साथ देगा।

मीन
बुद्धि-विवेक से ही कार्य करें तभी सफलता मिलेगी। आज मन से नकारात्मक विचारों को निकाल देने की सूचना ग्रह-नक्षत्र दे रहे हैं। बुद्धि विवेक से काम लेने पर काम आसानी से बनेंगे। मगर दिन के पहले भाग में कुछ मुश्किल हो सकती है, शाम का समय सुख से कटेगा। भाग्‍य आज 70 फीसदी साथ देगा।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment