मध्य प्रदेश

रायसेन के रीछन नदी में गिरी बस, 6 यात्रियों की मौत

रायसेन
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में रायसेन (Raisen) दरगाह के पास यात्रियों से खचाखच एक बस अनियंत्रित होकर नाले में गिर गई. इस हादसे में 6 यात्रियों के मरने की खबर है. मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में बुधवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। यहां एक यात्री बस अनियंत्रित होकर  पुल की रेलिंग तोड़ते हुए रीछन नदी में जा गिरी।हादसे में दो महिलाओं और एक बच्चे समेत 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही एंबुलेंस और पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को निकाल आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया। वही रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान एक पुलिस का जवान भी पानी में बह गया।मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार की देर रात 1 बजे ओम साईं राम कंपनी की यात्री बस इंदौर से छतरपुर जा रही थी, जिसमें करीब 30  से 35 यात्री सवार थे।तभी बस दरगाह के पास रीछन नदी के पुल पर गड्ढे में फंस गई और अनियंत्रित होकर 50 फीट नीचे नदी में गिर गई। घटना की सूचना पाकररायसेन कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और एसपी मोनिका शुक्ला सहित पूरा प्रशासन मौके पर पहुंचा। अभी पानी का बहाव तेज़ होने के कारण कुछ और लोगों की तलाश की जा रही है

देर रात ही स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। इस दौरान 19 लोगों को बाहर निकालकर जिला अस्पताल भेजा गया, जबकि 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान रायसेन कलेक्टर उमाशंकर भार्गवी भी घायल हो गए।वही रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान एक पुलिस का जवान पानी में बह गया।

पुलिस महानिरीक्षक आशुतोष राय ने बताया की बस को निकालने के लिए मंडीदीप से क्रेन बुलबाई जा रही है। उन्होंने 6 लोगों के मरने की पुष्टि की है। अभी भी होमगार्ड के 10 जवान सर्चिंग अभियान में जुटे हैं।इधऱ, कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और पुलिस अधीक्षक मोनिका शुक्ला घायलों को देखने जिला अस्पताल पहुंचे। कलेक्टर ने गंभीर घायल को इलाज के लिए 50 हजार और घायलों को दस-दस हजार रुपये की आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा की है।

बस हादसे में मृतकों के नाम
1- रवि बंसल, जिला छतरपुर

2- सागर बाई, रायसेन

3- अनवर खान, सागर

4- उजेफा खान, बेगमगंज

5- दीपक बंसल, उम्र 2 साल.

दो मृतक यात्रियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment