राजनीति

रामदेव ने पढ़े खट्टर-फडणवीस के नाम के कसीदे, बोले- विपक्ष में नहीं मजबूत नेतृत्व

गुरुग्राम

महाराष्ट्र और हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले योग गुरु बाबा रामदेव ने दोनों राज्यों के लोगों से मजबूत नेतृत्व वाली सरकार चुनने की अपील की है. गुरुग्राम में गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बाबा रामदेव ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की तारीफ में कसीदे पढ़े. साथ ही लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह राष्ट्रवाद, देश की सुरक्षा और मजबूत नेतृत्व के लिहाज से ही मतदान करें.

मजबूत नेतृत्व को वोट देने की मांग

चुनाव में अप्रत्यक्ष रूप से कूदे बाबा रामदेव ने साधे तौर पर लोगों से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को वोट देने की अपील नहीं की लेकिन उससे कम भी कुछ नहीं कहा. रामदेव ने कहा कि विपक्ष टूट चुका है और उनके अंदर राजनीतिक मजबूत नेतृत्व नहीं बचा है. ऐसे में लोगों को मजबूत नेतृत्व और इच्छाशक्ति वाली सरकार को ही चुनना चाहिए.

साफ छवि वाले उम्मीदवारों को वोट देने की अपील

जब बाबा रामदेव से सवाल पूछा गया कि क्या वह सीधे-सीधे बीजेपी को वोट देने की गुहार लगा रहे हैं, तो ऐसे में योग गुरु ने जवाब दिया कि महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के मुकाबले कोई नहीं है. वहीं हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर जैसा ईमानदार कोई नहीं है. रामदेव ने कहा यूं तो लोगों को साफ-सुथरी छवि वाले उम्मीदवारों को वोट देना चाहिए लेकिन उससे जरूरी है कि एक अच्छे नेतृत्व को चुनाव में जिताएं.

मोदी और शाह ने किया साहसिक काम

रामदेव ने कहा कि धारा 370 खत्म करने जैसा साहसिक काम अमित शाह और मोदी सरकार ने जिस तरह से किया है, वह सरदार पटेल के बाद ऐसा साहस करने वाला दूसरा नेतृत्व है. रामदेव ने यहां तक कहा कि अगले 10 साल ऐसी ही आर्थिक नीतियों के बराबर अगर हम चलते रहे तब रुपया न सिर्फ डॉलर और पाउंड का मुकाबला करेगा बल्कि हम यूरोप, अमेरिका और रूस जैसे देशों को भी पीछे छोड़ देंगे.

राम मंदिर पर क्या बोले रामदेव?

इतना ही नहीं समाज के एक तबके को आड़े हाथों लेते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि आजकल वैचारिक आतंकवाद फैल रहा है. वहीं राम मंदिर के सवाल पर योग गुरु स्वामी रामदेव ने कहा कि जब यह साबित हो चुका है कि इस देश में रहने वाले सभी लोग एक ही रक्त के हैं, हम सबके पूर्वज एक हैं तो ऐसे में राम मंदिर पर किसी को ऐतराज नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनकर रहेगा.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment