राजस्थान में जूनियर इंजिनियर की बंपर भर्ती

RSMSSB JE Recruitment 2020: राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड ने जूनियर इंजिनियर के पदों पर एक बार फिर बंपर भर्ती निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए राजस्थान में जूनियर इंजिनियर या जेई के करीब 1054 पदों को भरा जाएगा।

आवेदन राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर कर पाएंगे। आवेदन की प्रक्रिया 4 मार्च 2020 से 2 अप्रैल 2020 तक किया जा सकेगा। ध्यान रहे कि आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से स्वीकार किए जाएंगे। किसी अन्य माध्यम से भेजे गए आवेदन स्वीकार नहीं होंगे। आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वो अंतिम तारीख का इंतजार किए बिना पहले ही आवेदन कर दें क्योंकि अंतिम तारीख नजदीक आने वाले पर यूजर्स की संख्या बढ़ जाती है जिससे आवेदन करने में परेशानी उत्पन्न होती है।

बोर्ड डिग्री और डिप्लोमा की अलग-अलग परीक्षाएं आयोजित करवाएंगा। परीक्षा की तारीख के साथ पूरा शेड्यूल ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा। यहां हम आवेदन से जुड़ी पूरी जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन (Rajasthan JE Notification 2020) का डायरेक्ट लिंक दे रहे हैं। जिससे आप सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

परीक्षा शुल्क
वर्ग                                                                                           एग्जाम फीस
सामान्य/OBC-क्रीमी लेयर/अति पिछड़ा वर्ग                                      50 रुपए
राजस्थान के OBC-नॉन क्रीमी लेयर/अति पिछड़ा वर्ग                           350 रुपए
राजस्थान के SC/ST                                                                    250 रुपए
सभी वर्ग के 2.50 लाख सालाना आय वाले आवेदक                             250 रुपए

Rajasthan JE Salary
जेई पदों पर नियुक्त सफल आवेदक को 33,800 रुपए प्रारंभिक वेतनमान मिलेगा। इसके अलवा प्रोबेशन पीरियड में मासिक तय वेतन राज्य सरकार के आदेसानुसार दिया जाएगा।

आयु सीमा
आवेदक की आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष से अधिक और 40 वर्ष से कम होनी चाहिए। हालांकि पिछले तीन सालों में जेई की कोई भर्ती न होने के कारण सभी आवेदकों को आयु में 3 साल की अतिरिक्त छूट मिलेगी।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment