राजनीति

येदियुरप्पा जल्द करेंगे अपनी कैबिनेट का विस्तार, उपचुनाव जीतने वाले विधायकों को बनाएंगे मंत्री

 बेंगलुरू 
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को कहा कि उनके मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार तीन-चार दिनों में किया जाएगा। विश्व आर्थिक मंच की बैठक में शिरकत करने के बाद दावोस से यहां आने पर उन्होंने दोहराया कि वह जद (एस)-कांग्रेस के अयोग्य करार दिए गए और उपचुनाव में बीजेपी के टिकट पर फिर से निर्वाचित हुए विधायकों को मंत्री बनाने का अपना वादा पूरा करेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि हारने वालों को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया जाएगा।

येदियुरप्पा ने कहा, 'मैंने राज्य के हालिया दौरे के दौरान भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह साथ चर्चा की थी। तीन-चार दिनों में मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। इस महीने सौ प्रतिशत हो जाएगा।' मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली जाने की उन्हें कोई जरूरत नहीं है क्योंकि शाह से वह चर्चा कर चुके हैं और इसके लिए सहमति भी मिल चुकी है।

उपचुनाव में जीत हासिल करने वाले कितने विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा, इस बारे में पूछे जाने पर येदियुरप्पा ने कहा, 'मंत्रिमंडल विस्तार होने पर आपको इस बारे में पता चल जाएगा। तब तक इंतजार कीजिए। वर्तमान में राज्य में मुख्यमंत्री सहित 18 मंत्री हैं। अधिकतम 34 मंत्री हो सकते हैं। 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment