छत्तीसगढ़

यूनाइटेड नेशन के हेड क्वार्टर पहुंचे CM भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ में निवेश के लिए दिया न्योता

दिल्ली
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) अमेरिका (America) प्रवास के दौरान यूनाइटेड नेशन के हेड क्वार्टर (Head quarters of United Nation) पहुंचे. सीएम भूपेश बघेल ने इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, डिजिटल टेक्नोलॉजी और नॉन कोर सेक्टर में निवेश के लिए निवेशकों को न्योता दिया. एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर यूनाइटेड नेशन न्यूयॉर्क आनंद पांडेय ने सीएम का स्वागत किया. सीएम बघेल परमानेंट मिशन ऑफ इंडिया टू द यूनाइटेड नेशन न्यूयॉर्क (UNHQ) के कार्यक्रम में भाग लिए. सीएम ने राज्य में वर्तमान में चल रहे आर्थिक आद्योगिक गतिविधियों पर विस्तार से चर्चा की.

यूनाइटेड नेशन के हेड क्वार्टर में सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) और राज्य  सरकार के नवाचारों और विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी. सीएम ने इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, डिजिटल टेक्नोलॉजी और नॉन कोर सेक्टर में निवेश के लिए निवेशकों को आमंत्रित किया. छत्तीसगढ़ सरकार के जनसंपर्क विभाग का दावा है कि वहां उपस्थित निवेशकों ने छत्तीसगढ़ के बारे में जानकर और यहां निवेश के लिए  उचित वातावरण होने का स्वागत किया.

अमेरिका प्रवास के दौरान सीएम भूपेश बघेल बीते सोमवार को न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र संघ की जनरल असेम्बली पहुंचे. सीएम बघेल छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डाॅ. चरण दास महंत के साथ वहां विभिन्न राजनयिकों से मुलाकात कर संयुक्त राष्ट्र संघ की. इस दौरान कार्यप्रणाली और भारत के स्थायी मिशनों पर चर्चा की. उनके साथ छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव आरपी मण्डल, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू समेत अन्य मौजूद थे.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment