छत्तीसगढ़

यातायात नियम तोड़ा तो धरे जायेंगे

रायपुर
शहर में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर सोमवार से सख्त कार्रवाई की जाएगी। खासकर तीन सवारी, रॉन्ग साइड, बिना हेलमेट, बिना नंबर, गलत नंबर, ग्रामीण परमिट लेकर शहर सीमा क्षेत्र में चलने वाले आॅटो पर सख्त कार्रवाई होगी। एसएसपी आरिफ शेख ने यातायात प्रभारियों की एक बैठक लेकर कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने बार-बार यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर वाहन चालकों का चालान बनाकर कोर्ट भेजने कहा।

रायपुर पुलिस यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने का लगातार प्रयास कर रही है, इसके बाद भी यह व्यवस्था पूरी तरह नहीं सुधर पा रही है।  ऐसे में एसएसपी आरिफ शेख ने यातायात प्रभारियों की एक बैठक लेकर उन्हें कई दिशा निर्देश दिए। बैठक में कहा गया कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सोमवार से विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई शुरू की जाए। तीन सवारी, रॉन्ग साइड, बिना हेलमेट, बिना नंबर, गलत नंबर, ग्रामीण परमिट लेकर शहर सीमा क्षेत्र में चलने वाले आॅटो पर सख्त कार्यवाही की जाए। रायपुर को बीट क्षेत्र बनाकर प्रभावी कार्यवाही करने एवं बार-बार नियमों का उल्लंघन करने वाहन चालकों का चालान बनाकर माननीय न्यायालय भेजने के निर्देश भी दिए गए।

बैठक में दिए गए निर्देश के मुताबिक नो पार्किंग में वाहन खड़ी करने से जाम लगने वाले स्थानों का चिन्हांकन कर नो पार्किंग में खड़ी वाहनों पर प्रभावी कार्यवाही होगी। नगर निगम उडऩदस्ता टीम के साथ संयुक्त रूप से आम रोड पर ठेला लगाने वाले के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। आईटीएमएस सिस्टम से यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों का अधिक से अधिक चालान जारी किया जाएगा। ड्यूटी के दौरान क्षेत्र में लगे अधिकारी कर्मचारी को सतर्कता पूर्वक ड्यूटी करने एवं ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने वाले अधिकारी कर्मचारियों के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही के निर्देश भी दिए गए।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment