देश

मैं खुद भरूंगा 6100 रुपये का चालान, प्रियंका गांधी को स्कूटी देने वाले राजदीप सिंह बोले

 
लखनऊ

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पूर्व आईपीएस अधिकारी एसआर दारापुरी के घर जाने के लिए अपनी स्कूटी देने वाले राजदीप सिंह का कहना है कि वह 6100 रुपये का चालान खुद ही भरेंगे। बता दें कि 28 दिसंबर को जब दारापुरी के आवास जा रही प्रियंका गांधी को पुलिस ने रोक दिया था तो राजदीप ने ही उन्हें अपनी स्कूटी दी थी। इस दौरान सड़क नियमों का उल्लंघन करने पर स्कूटी का चालान कटा था।
इसके बाद कांग्रेस नेता धीरज गुर्जर स्कूटी चलाते हुए प्रियंका को पूर्व आईपीएस के घर ले गए थे जिन्हें नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन करने के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया था। पिछले हफ्ते शनिवार को जब प्रियंका लखनऊ दौरे पर थीं तो उन्होंने एसआर दारापुरी के परिवार से मिलने का फैसला किया। यात्रा के दौरान गुर्जर और प्रियंका गांधी दोनों ही हेल्मेट नहीं पहने थे।
 

'मैं प्रियंका से चालान के पैसे नहीं ले सकता'
राजदीप ने बताया, 'मैं उस वक्त पॉलिटेक्निक चौराहे की ओर जा रहा था जब प्रियंका और धीरज गुर्जर ने मुझसे स्कूटर मांगी क्योंकि प्रियंका इतने बड़े परिवार से आती हैं इसलिए मैं उन्हें गाड़ी देने से मना नहीं कर सका।' उन्होंने कहा, '29 दिसंबर को मुझे न्यूज चैनल से चालान के बारे में पता चला। चालान की राशि 6100 रुपये थी। मैं खुद ही चालान राशि भरूंगा। मैं प्रियंका या कांग्रेस से चालान नहीं ले सकता।' शनिवार को पुलिस ने प्रियंका को रोकने की कोशिश की थी, जिसके बाद प्रियंका पार्टी के एक कार्यकर्ता के पीछे बैठकर पूर्व आईपीएस के आवास पहुंची जहां वह उनके परिवार से मुलाकात की।

जनता से चंदा लेकर चालान भरेगी कांग्रेस
उधर, कांग्रेस ने लोगों से चंदा लेकर चालान भरने का फैसला किया है। इसके लिए लखनऊ शहर अध्यक्ष मुकेश चौहान दुकानों में जाकर लोगों से चंदा मांग रहे हैं और बता रहे हैं कि कैसे पुलिस ने स्कूटी का चालान काटा है इसलिए कांग्रेस ने तय किया है इसका जुर्माना जनता के सहयोग से भरा जाएगा।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment