मध्य प्रदेश

मेला आना परिवार को भी लाना, दो गज की दूरी मास्क लगाना है जरूरी

भोजपाल महोत्सव मेले का 22 फरवरी से भव्य आगाज
भोपाल. झीलों की नगरी भोपाल में 22 फरवरी से भेल जनसेवा समिति द्वारा भोजपाल मेला महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। राजधानी के गोविंदपुरा स्थित भेल दशहरा मैदान पर 32 दिनों तक चलने वाला यह मेला सामाजिक सांस्कृतिक, व्यापारिक आयोजन का परिवारिक संगम है। गुरुवार को मेले का भूमिपूजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व महापौर व भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मप्र आलोक शर्मा रहे।

इस मौके पर आलोक शर्मा ने भोपालवासियों से अपील करते हुए कहा कि भोजपाल महोत्सव मेला सभी को जोडऩे वाला आयोजन है। कोरोना काल के बाद पहली बार राजधानी में कोई बड़ा आयोजन भोजपाल मेला महोत्सव के रूप में हो रहा है। शहरवासी मेले में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए मास्क लगाकर आएं और अपनी सहभागिता निभाएं।

कोरोना गाइडलाइन का किया जाएगा पालन
मेला अध्यक्ष सुनील यादव ने कहा कि मेले में कोरोना गाइड लाइन का पूरी तरह पालन किया जाएगा। मेले में आने वाले लोगों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। बिना मास्क के मेले में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। मेला के सभी प्रवेश द्वारों पर स्टैंड सैनिटाइजर मशीन लगाई जाएगी। मेले में आने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग और हैंड सैनिटाइजेशन के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। मेला अध्यक्ष ने बताया कि मेला परिसर में सभी रास्तों को चौड़ा करते हुए 20 फीट की जगह 38 फीट किया गया है। मेला अध्यक्ष ने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग मेले में मास्क पहनकर ही आएं।

प्रदेश के सबसे बड़े आयोजन में अपनी सहभागिता निभाएं
मेला संयोजक विकास वीरानी ने कहा कि यह मेला लगातार पांच वर्ष से शहरवासियों को व्यापारिक, सांस्कृतिक, सामाजिक और मनोरंजन के माध्यम से जोडऩे का काम करता आ रहा है। शहरवासियों सहित आसपास के क्षेत्रों के लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि आप सभी मेले में आएं और सांस्कृतिक कार्यक्रमों, खरीदी और मनोरंजन के माध्यम से मध्य प्रदेश के इस सबसे बड़े आयोजन में अपनी सहभागिता निभाएं।

रोजाना दो बार सैनिटाइज होगा मेला परिसर
गौरतलब है कि भोजपाल मेला महोत्सव द्वारा लगाया जाने वाला यह मेला दोपहर दो बजे से शुरू होकर रात 11 बजे तक चलेगा। इस बीच मेला शुरू होने से पहले और मेला समाप्त होने के बाद रोजाना दो बार मेला परिसर को सैनिटाइज किया जाएगा। इसके साथ ही मेला में लगने वाले विभिन्न प्रकार के झूलों और सर्कस को हर शो के बाद सैनिटाइज किया जाएगा। झूले में बैठने से पहले और सर्कस देखने जाने वालों को हैंड सैनिटाइज कराया जाएगा।

इस मौके पर मेला के महामंत्री हरीश कुमार राम, पूर्व पार्षद ग्रीस शर्मा, सुरेंद्र बाडीका, बसंत गुप्ता, जितेंद्र पाल सिंह गिल, टीआर मिश्राा, आनंद राव पाण्डेय, नारायण सिंह परमार, दीपक गुप्ता, रामनारायण गिरी, जितेंद्र सिंह, सूर्यकांत गुप्ता, अशोक वाणी, दीनदयाल राजपूत, अनीता गौर, अर्चना पटेल, पूर्णिमा उपाध्याय सहित मेला समिति के सदस्य और गणमान्य लोग मौजूद रहे।

>

About the author

admin administrator

Leave a Comment