देश

मुंबई: शरजील के समर्थन में नारे, 51 पर केस

मुंबई
महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में जेएनयू छात्र शरजील इमाम के समर्थन में नारेबाजी करने वालों के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस सभा के आयोजकों से पूछताछ कर आरोपियों की तलाश में जुट गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आरोपियों में एक की पहचान उर्वशी चूड़ावाला के तौर पर की गई है।

दो दिन पहले शनिवार को मुंबई के आजाद मैदान में 'मुंबई प्राइड सॉलिडैरिटी गैदरिंग 2020' कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। सभा के दौरान वहां मौजूद कुछ लोगों ने शरजील इमाम के समर्थन में नारे लगाए। इस घटना का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें कुछ लोग हाथों में प्लैकार्ड और बैनर लेकर नारेबाजी करते नजर आ रहे हैं।

आजाद मैदान पुलिस स्टेशन में इस संबंध में एफआईआर दर्ज कर ली गई है, जिसमें देशद्रोह के तहत भी केस दर्ज किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने उर्वशी चूड़ावाला सहित 51 लोगों के खिलाफ केस किया है।

गौरतलब है कि असम को भारत से अलग करने के भड़काऊ बयान के बाद शरजील चर्चा में आया था। सीएए विरोधी सभा के दौरान शरजील ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। देश को टुकड़ों में बांट देने जैसा विवादित भाषण देने के बाद छिपते फिर रहे शरजील को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे बिहार के जहानाबाद स्थित घर से गिरफ्तार किया गया।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment