मध्य प्रदेश

महिला अतिथि विद्वानों ने कराया मुंडन,राहुल गांधी को भेजे बाल

भोपाल

भोपाल में बीते 72 दिनों से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे अतिथि विद्वानों के लिए बुधवार का दिन बेहद भावुक करने वाला रहा. बुधवार दोपहर को धरना दे रही एक महिला अतिथि विद्वान ने अपने केश त्यागते हुए सार्वजनिक रूप से खुद का मुंडन करवा लिया. मुंडन करवाने वाली महिला अतिथि विद्वान का नाम डॉक्टर शाहीन खान है.

मुंडन करवाने के बाद हु वह भावुक हो गईं और कहा कि चुनाव के बाद अतिथि विद्वानों से कांग्रेस ने वादा किया था कि सरकार बनने पर हमारी मांगों को पूरा किया जाएगा. हमने साल भर तक इंतजार किया और उसके बाद ही हमने जब आंदोलन शुरू किया तो अतिथि विद्वानों को फालेन आउट नोटिस मिलना शुरू हो गए. हम यहां दो महीने से ठंड में धरना दे रहे हैं, लेकिन सरकार ने हमारी कोई सुध नहीं ली. हमने बच्चों को पढ़ाकर उनका भविष्य बनाया लेकिन अब खुद हमारा भविष्य अंधकारमय है इसलिए यहां से लिखित आर्डर मिलने तक हम नहीं उठेंगे.

वहीं, अतिथि विद्वान नियमतिकरण संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष देवराज सिंह ने कहा कि इससे दुखदाई दिन अतिथि विद्वानों के लिए नहीं हो सकता, क्योंकि एक महिला ने अपने केश त्याग दिए. डॉक्टर शाहीन ने जो बाल मुंडवाए हैं उसे हम राहुल गांधी के पास भेजेंगे ताकि उन्हें पता चल सके कि उनके दिए गए वचन का यहां पालन नहीं हो रहा है.  
जिसमें साफ कहा गया था कि अतिथि विद्वानों को किसी भी स्थिति में कॉलेजों से नहीं हटाया जाएगा और उन्हें नियमित किया जाएगा।

हालांकि उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी कई बार जाकर धरना स्थल पर इस बात की घोषणा कर चुके हैं कि सरकार अपने वचन पर अमल करेगी। लेकिन अतिथि विद्वान इस बात पर कायम है कि पहले इसे लागू किया जाए, उसके बाद ही वे धरना स्थल छोड़ेंगे ।अतिथि विद्वानों का यह भी आरोप है कि सरकार की मंशा जरूर उन्हें नियमित करने की थी लेकिन अधिकारी इस में रोड़े अटका रहे हैं और नए नए नियम बताकर उनके नियमितीकरण में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं।

 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment