छत्तीसगढ़

महापौर स्वच्छता हेल्प लाइन नंबर लॉंच, कॉल कर दर्ज कराएं शिकायत, तुरंत होगी कार्रवाई

रायपुर
नगर निगम रायपुर ने लोगों की मदद के लिए एक नई पहल की है. नगरीय प्रशासन ने महापौर स्वच्छता हेल्प लाइन‘ नम्बर का शुभारंभ किया है. इस नंबर में निगम क्षेत्र के लोग साफ-सफाई से संबंधित शिकायतें कर सकते हैं. इसके लिए मोबाइल नम्बर 9301953294 जारी किया गया है. इस नंबर पर कॉल कर कोई भी शख्त अपने एरिया के संबंधित शिकायतें दर्ज करा सकता है.

सरकार का दावा है कि शिकायत रेजिस्टर होने के बाद इस पर फौरन कार्रवाई की जाएगी. नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डाॅ. शिव कुमार डहरिया ने बुधवार को इस हेल्प लाइन नंबर को लॉंच किया है. सरकार के मुताबिक इस नंबर में लोग नाली सफाई, रोड़ सफाई सहित स्वच्छता संबंधी समस्याओं के बारे में अपने शिकायत दर्ज करा सकते हैं साथ ही साफ-सफाई के लिए अपना सुझाव भी दे सकते हैं.

सरकार का दावा है कि रायपुर वासियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लोगों की शिकायतों और समस्याओं का जल्द निराकरण के लिए महापौर स्वच्छता हेल्प लाइन नम्बर शुरू किया गया है. महापौर एजाज ढेबर स्वच्छता हेल्प लाइन नम्बर पर प्राप्त होने वाली शिकायत और समस्याओं का नियमित रूप से माॅनिटरिंग एवं निराकरण करेंगे. साथ ही शिकायत और समस्याओं के निराकरण की स्थिति के संबंध में समय-समय पर समीक्षा भी मेयर द्वारा की जाएगी. वहीं मंत्री डॉ. शिव कुमार डरिया ने इस दौरान निगम अधिकारियों को लोगों की समस्याओं को सुलझाने के निर्देश दिए हैं. शिकायतों पर फौरन कार्रवाई करने की हिदायत भी नगरीय प्रशासन मंत्री ने की है.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment