मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में राजनीतिक उठापटक, स्पीकर बोले- 9 विधायकों का इंतजार

 
भोपाल 

मध्य प्रदेश में राजनीतिक उठापटक जारी है. इस बीच मध्य प्रदेश विधानसभा के स्पीकर एनपी प्रजापति ने कहा है कि वो उन 9 विधायकों का इंतजार कर रहे हैं, जिन्होंने इस्तीफा भेजा था. स्पीकर ने कहा कि वो विधायक मेरे पास नहीं आ रहे हैं लेकिन दूसरी जगहों पर जा रहे हैं. मैं चिंतित हूं कि उन विधायकों के साथ क्या हो रहा है. फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं, ये कल जान जाएंगे.

बता दें, ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के बाद से मध्य प्रदेश में राजनीतिक हालात अस्थिर हो गए हैं. सिंधिया ने होली के दिन ही कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद 22 विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया. ये सभी सिंधिया के खेमे में हैं. सिंधिया बीजेपी में चले गए हैं और विधायकों के इस्तीफे से कांग्रेस की कमलनाथ सरकार फिलहाल अल्पमत में नजर आ रही है.

हालांकि, विधायकों के इस्तीफों पर अब तक तस्वीर पूरी तरह स्पष्ट नहीं है. इस बीच सोमवार (16 मार्च) से विधानसभा का सत्र शुरू होना है, जिसके मद्देनजर राज्यपाल ने भी कमलनाथ को पत्र लिखकर बहुमत साबित करने के लिए कह दिया है.
 
बहुमत साबित करने के लिए कहा
राजभवन से सीएम को जारी किए गए पत्र के मुताबिक राज्यपाल ने सीएम को कहा कि मध्य प्रदेश की हाल की घटनाओं से उन्हें प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि उनकी सरकार ने सदन का विश्वास खो दिया है और ये सरकार अब अल्पमत में है. राज्यपाल ने कहा है कि ये स्थिति अत्यंत गंभीर है और सीएम कमलनाथ 16 मार्च को सदन में बहुमत साबित करें.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment