राजनीति

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष बृजमोहन परिहार का मेदांता अस्पताल में निधन


देश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, लोगों की लापरवाही बन रही बड़ा कारण
भोपाल. वैश्विक महामारी कोरोना के कारण अब तक सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है। इसमें नेता, अभिनेता से लेकर आमजन तक शामिल हैं। इसके लिए केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा लगातार लोंगों को जागरूक किया जा रहा है। लोगों को मास्क लगाने, हैंडवॉस और सैनिटाइजेशन करने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा जा रहा है। इसके बावजूद लोग निर्देशों को दरकिनार कर कोरोना को आमंत्रण दे रहे हैं। यही वजह है कि राजधानी भोपाल सहित देशभर के अन्य शहरों और ग्रामीण अंचलों में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।

कांग्रेस नेता का दिल्ली मेंं निधन
मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष और ग्वालियर के नेता बृजमोहन परिहार का मंगलवार सुबह 4.30 बजे गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। कोरोना संक्रमित होने के कारण कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार उनका अंतिम संस्कार वहीं किया जाएगा। परिहार के निधन की खबर से ग्वालियर सहित पूरे प्रदेश के कांग्रेस पार्टी में शोक की लहर फैल गई।

राजधानी भोपाल में धमी हुई रफ्तार
राजधानी में कोरोना की रफ्तार थोड़ी धीमी हुई है। बीते तीन दिनों से शहर में औसतन सौ मरीज ही सामने आ रहे हैं। मंगलवार को शहर में कोरोना के 107 नए संक्रमित मरीज मिले। शहर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 8382 हो गई है। रेलवे स्टेशन स्थित एक होटल में 10 कोरोना पॉजिटिव मिले। जानकरी मिलते ही होटल को सील कर अन्य कर्मचारियों की जांच कराई जा रही है।

बिजली कॉलोनी में मिले दो मरीज
बिजली कॉलोनी स्थित एमडी ऑफि स में दो मरीज मिले हैं। कर्मचारियों के पॉजिटिव आने के बाद ऑफिस को बंद कर संक्रमण रहित किया गया। वहीं 107 बटालियन में रैपिड एक्शन फोर्स के चार जवान पॉजिटिव मिले। मैनिट के हॉस्टल नंम्बर 11 और जीएमसी व एम्स में एक-एक मरीज मिले हैं। शिवाजी नगर स्थित बंगला नंम्बर सी-13 में विद्याभारती के कार्यालय में एक संक्रमित मरीज मिला है। राजधानी में कोरोना मरीजों के अर्ली डिटेक्शन के लिए शुरू किए गए एंटीजन टेस्ट में ज्यादा पॉजिटिव मिल रहे हैं। आज मिले 107 नए संक्रमित मरीजों में 67.28 प्रतिशत मरीज एंटीजन में पॉजिटिव मिले हैं।

बालाघाट के मेडिकल वार्ड में भर्ती महिला मरीज मिली कोरोना पॉजिटिव
बालाघाट के नगरीय क्षेत्र की एक महिला को सांस फूलने और खांसी की शिकायत के बाद मेडिकल वार्ड में भर्ती कराया गया था। जिसकी तकलीफ बढऩे पर जब उसका कोरोना सेंपल लेकर ट्रू-नॉट मशीन में जांच की गई तो पता चला कि महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव है। जिसकी हालात गंभीर होने पर उसे मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा भिजवा गया है। मेडिकल में भर्ती मरीज के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मेडिकल वार्ड को बंद कर दिया गया है।

>

About the author

admin administrator

Leave a Comment