अध्यात्म मध्य प्रदेश

मजदूरों का सम्मान कर वितरित किया राशन

जरूरतमंदों के बीच पहुंचे ब्रह्माकुमारीज भाई बहन

भोपाल. देश भर में चल रहे लॉकडाउन के कारण लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी थम सी गई है। रोजाना कमाकर खाने वाले, मजूदर, बेसहारा, बेबस और ठेला और रेहड़ी वाले रोटी को मजबूर हैं। ऐसे में मजदूर दिवस के अवसर पर शुक्रवार को ब्रह्माकुमारीज ने मजदूरों का सम्मान कर उन्हें राशन सामग्री का वितरण किया। ब्रह्माकुमारीज भाई-बहन होशंगाबाद रोड स्थित सहस्त्रबाहु नगर, हनुमान नगर एवं आसपास की कालोनियों में निर्माणाधीन मकानों में रहने वाले ऐसे मजदूर परिवारों के बीच पहुंचे, जो लॉकडाउन में अपने घरों को नहीं लौट पाए हैं। रोजगार नहीं मिलने की वजह से वे परेशान हैं।

मजूदरों का किया समम्मान
ब्रह्माकुमारीज गुलमोहर केंद्र की संचालिका बी.के. डॉक्टर रीना बहन ने बताया कि मजदूर राष्ट्र निर्माण की धुरी होते हैं। आज मजदूर दिवस है, इस अवसर पर वे सम्मान के हकदार हैं। ब्रह्माकुमारीज भाई बहनों ने उनका सम्मान किया और जरूरी सामान के पैकेट भी उपलब्ध कराए। साथ ही मजदूर एवं उनके परिवार के सदस्यों को मास्क, गलव्स एवं सैनिटाइजर दिए। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस एवं साफ-सफाई रखने के उपाय भी बताए।

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बांटा राशन
बी.के डॉक्टर रीना ने बताया कि ये ऐसे परिवार हैं, जिन तक अभी किसी का ध्यान नहीं गया है। काम बंद होने की वजह से इन परिवारों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। मजदूरों के सम्मान के अवसर पर बी.के पिंकी बहन, बी के कुंती बहन, बी के रावेन्द्र, सतीश, राहुल, राम, गौतम भाई समेत बड़ी संख्या में मजदूर एवं उनके परिवार के लोग मौजूद थे। खास बात यह है कि इस दौरान सोशल डिस्टेंस एवं लॉकडाउन के नियमों का पूरी तरह पालन किया गया।

>

About the author

admin administrator

Leave a Comment