मध्य प्रदेश

मंत्री जयवर्द्धन सिंह द्वारा सरदारपुर में टंट्या मामा की प्रतिमा का अनावरण

 भोपाल

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री  जयवर्द्धन सिंह ने बुधवार को धार जिले के सरदारपुर में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी टंट्या मामा की प्रतिमा का अनावरण किया।  सिंह ने मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास योजना में 2 करोड़ 10 लाख रूपये लागत की सीमेंट-कांक्रीट रोड, पेवर्स तथा नाला निर्माण कार्य का लोकार्पण किया। उन्होंने विजय स्तम्भ पर माल्यार्पण भी किया।

मंत्री  सिंह ने कहा कि टंट्या मामा की देश को आजाद कराने में महत्वपूर्ण भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि टंट्या मामा को हम सदैव याद करते रहेंगे।  सिंह ने कहा कि सरदारपुर में माही नदी से मुक्तिधाम तक सड़क निर्माण और मुक्तिधाम के सौन्दर्यीकरण तथा वार्ड-5 में आदर्श सड़क निर्माण के लिए 25 लाख रूपये की राशि स्वीकृत की जाएगी।  सिंह ने सरदारपुर में स्टेडियम निर्माण कराने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि माही नदी के तटों पर घाट निर्माण के लिए राशि जल्द उपलब्ध कराई जाएगी।

विधायक  प्रताप ग्रेवाल ने क्षेत्रीय समस्याओं की जानकारी दी। इस दौरान अन्य जन-प्रतिनिधि एवं नागरिक उपस्थित थे।

राजगढ़ में नगरीय विकास मंत्री

नगरीय विकास एवं आवास मंत्रीसिंह ने धार जिले के राजगढ़ में मुख्य सड़क के लिए 3 करोड़ रूपये तथा पेयजल पाईप लाईन के लिए 11 करोड़ रूपये स्वीकृत करने की घोषणा की। श्री सिंह ने राजगढ़ में वार्ड क्रमांक 15 में 38.89 लाख रूपये की लागत से बनने वाली सीमेंट कांक्रीट रोड, और वार्ड क्रमांक 2 एवं 5 में 37.13 लाख रूपये की लागत से बनने वाली नाली निर्माण की आधारशिला रखी। श्री सिंह ने 82 लाख 92 हजार रूपये की लागत से बने सी.सी. रोड तथा नाली निर्माण का लोकार्पण किया। उन्होंने मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास योजना में एक करोड़ 41 लाख 82 हजार रूपये की लागत से बने सीमेंट कांक्रीट रोड और एक करोड़ 34 लाख 77 हजार रूपये की लागत के गोविन्दपुरा जलाशय से रेलिया डेम तक पाईप लाईन विस्तार कार्य का लोकार्पण किया। इस दौरान जन-प्रतिनिधि एवं नागरिक उपस्थित थे।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment