मध्य प्रदेश मनोरंजन

भोजपाल महोत्सव मेला का भूमिपूजन आज, वैक्सीन के दोनों डोज लगे होने पर ही मेले में मिलेगा प्रवेश

भेल दशहरा मैदान पर 30 दिसबर से भव्य आगाज
मेला परिसर में कोविड वैक्सीन लगाने के साथ ही आरटीपीसीआर जांच की मिलेगी सुविधा
पूरा मेला परिसर समिति द्वारा दिन में दो बार सैनिटाइज किया जाएगा।
सभी प्रमुख द्वारों पर हैंड सैनिटाइजर, थर्मल स्क्रीनिंग की होगी

भोपाल. राजा भोज की नगरी भोपाल के भेल दशहरा मैदान पर 30 दिसबर से आयोजित होने वाले भोजपाल महोत्सव मेले का मंगलवार को भूमिपूजन किया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मेला संरक्षक एवं निवर्तमान महापौर आलोक शर्मा और विशिष्ट अतिथि मेला संयोजक विकास वीरानी होंगे। इस मौके पर राजधानी के विशिष्ठजन मौजूद रहेंगे। मेला अध्यक्ष सुनील यादव ने बताया कि विगत 6 वर्षों से मेले का सफल आयोजन किया जा रहा है। 30 दिसबर से 2 फरवरी तक 35 दिन चलने वाले इस मेले में वैक्सीन के दोनों डोज लगे होने पर ही प्रवेश मिलेगा। मेला परिसर में कोविड वैक्सीनेशन के साथ ही आरटीपीसीआर जांच की सुविधा होगी।

बच्चों को मिलेगा मनोरंजन का मौका
बता दें कि कोरोना काल में बीते दो साल से घरों में कैद बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं अब घर से बाहर निकलकर घूमने-फिरने के साथ मनोरंजन का लुत्फ उठा सकेंगी। इनके लिए भोजपाल महोत्सव मेला जल्द ही खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है। मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही बच्चों, बुजुर्गों, महिलाओं और युवाओं के लिए विभिन्न प्रकार के आयोजन किए जाएंगे। 12 एकड़ क्षेत्र में फैले इस मेले में विभिन्न प्रकार की करीब 400 दुकानें संचालित होंगी। मेले में मुख्य आकर्षण भव्य स्वागत द्वार, सांस्कृतिक मंच, ट्रेडिशनल सेल्फी जोन के साथ ही विािन्न प्रदेशों के झूले बच्चों और बड़ों के लिए रोमांचक होंगे।

 

हेल्थ चेकअप के साथ मिलेंगी स्वास्थ्य सुविधाएं
भोजपाल महोत्सव मेला परिसर में हेल्थकेयर पार्टनर इनोमित्रा हेल्थकेयर द्वारा 30 दिसबर से 2 फरवरी तक इमरजेंसी स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ ही हेल्थ चेकअप की सुविधा दी जाएगी। इसमें प्रत्येक दिन नोबल मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल मिसरोद होशंगाबाद रोड द्वारा इमर्जेंसी सुविधाएं जैसे फुल एक्युप्ड बेसिक लाइफ सपोर्ट एबुलेंस (ऑटो लोडिंग स्ट्रेचर, इमर्जेन्सी ड्रग्स, वेन्टीलेटर आदि) के साथ जनरल चेकअप व डॉक्टर कन्सल्टेशन शाम 4 बजे से रात 11 बजे तक उपलब्ध रहेंगे।

वहीं तथास्तु डेन्टल हॉस्पिटल द्वारा प्रत्येक दिन डेन्टल स्केलिंग व कन्सल्टेशन शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक नि:शुल्क दिया। जाएगा। साथ ही प्रत्येक शनिवार और रविवार को एएसजी आइ हॉस्पिटल की भोपाल शाखा द्वारा आंखों की नि:शुल्क जांच व परामर्श शाम 4 बजे से रात 8 बजे तक दिया जाएगा। वरदान स्पीच एंड हियरिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट द्वारा प्रत्येक शनिवार एवं रविवार को शाम 4 बजे से 9 बजे तक स्पीच एवं हियरिंग जांच के साथ परामर्श दिया जाएगा।

बच्चों को लुभएंगे झूले, युवाओं को सेल्फी जोन
महामंत्री हरीश कुमार राम ने बताया कि मेला परिसर में ग्रामीण परिवेश और ट्रेडिशनल लुक में बनाया जाने वाला ाव्य स्वागत द्वारा, आकर्षक मंच के साथ ही आने वाले लोगों के लिए टे्रडिशनल शेल्फी जोन आकर्षण का केंद्र होगा। मेला में प्रतिदिन विभिन्न प्रदेशों के कलाकारों द्वारा तरह-तरह के नृत्य-गान सहित अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी जाएंगी। मेला परिसर में जहां विभिन्न प्रकार के झूले रोमांचित करेंगे, वहीं ट्रेडिशनल सेल्फी जोन युवाओं को भुलाएगा। यहां युवा अपने मित्रों के साथ सेल्फी लेकर यादों को संजोकर रख सकेंगे।

मेला में प्रवेश से पहले मास्क लगाना होगा
कोरोना काल को देखते हुए मेला में प्रवेश करने से पहले मास्क लगाना अनिवार्य होगा। सभी गेटों पर थर्मल स्क्रीनिंग के साथ ही सैनिटाइजर की व्यवस्था होगी। हैंड सैनिटाइज के बाद ही लोगों को मेले में प्रवेश दिया जाएगा। मेला शुरू होने से पहले दोपहर दो बजे और मेला समाप्त होने के बाद रोजाना पूरे मेला परिसर को सैनिटाइज किया जाएगा। झूला सहित अन्य स्टालों पर भी यह व्यवस्था रहेगी।

 

 

>

About the author

admin administrator

Leave a Comment