मध्य प्रदेश

भारी सुरक्षा के बीच भोपाल एयरपोर्ट पर आये कांग्रेस के पदाधिकारी, आज शाम कांग्रेस विधायक दल की बैठक

भोपाल
प्रदेश में सियासी घमासान के बीच कांग्रेस और भाजपा विधायक दल की बैठक करो या मरो की रणनीति पर आधारित होगी। दोनों ही दल इस मौके पर अपने विपक्षी दल से हार नहीं मानता चाहते हैं। इसके लिए कांग्रेस और भाजपा के केंद्रीय नेताओं की भी नजर विधायक दल की बैठक पर रहेगी। कांग्रेस विधायक दल की बैठक जहां आज शाम को होने जा रही है, वहीं भाजपा विधायक दल की बैठक सोमवार सुबह हो सकती है। विधायक दल की बैठक से पहले कांग्रेस के 11 मार्च से जयपुर में ठहरे विधायकों को आज सुबह विशेष विमान से भोपाल लाया गया। इस विमान में मंत्रियों सहित 86 विधायक मौजूद थे। इससे पहले इन सभी से जयपुर में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत ने मुलाकात की। वहीं मानेसर में रखे गए भाजपा के विधायकों को आज शाम या कल सुबह भोपाल लाया जाएगा।

सुबह करीब दस बजे जयपुर से विशेष विमान उड़ा, विमान में कांग्रेस के पदाधिकारी सहित 99 लोग भोपाल पहुंचे। इसमें 86 विधायक थे। जबकि बाकी के कांग्रेस नेता और पदाधिकारी इसमें सवार होकर आए। इन सभी को भारी सुरक्षा के बीच भोपाल एयरपोर्ट पर उतारा गया। पुलिस के सुरक्षा घेरे में भी सभी विधायक यहां से दो बसों में सवार होकर एमपी नगर के एक निजी होटल में पहुंचे। सुरक्षा के लिहाज से रास्ते में भी पुलिस को तैनात किया गया था। वहीं विमान से उतरते ही आधा दर्जन से ज्यादा मंत्री कमलनाथ कैबिनेट की बैठक में शामिल होने के लिए सीधे मंत्रालय पहुंचे। इनके पहुंचने के बाद ही कैबिनेट की बैठक शुरू हो सकी।

वहीं आज शाम को कांग्रेस विधायक दल की बैठक मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बुलाई है। इस बैठक में सभी विधायकों को कांग्रेस के प्रमुख सचेतक की ओर से जारी व्हिप की जानकारी दी जाएगी, साथ ही सोमवार को शुरू होने वाले सत्र को लेकर रणनीति पर विस्तार से बात होगी। कांग्रेस विधायकों को हर हाल में सरकार के पक्ष में मतदान करने की हिदायत भी देगी।

इधर मानसेर में ठहरे भाजपा विधायकों के आज शाम या सोमवार की सुबह भोपाल आने की संभावना है। यहां पर भाजपा के लगभग 100 विधायक 10 मार्च से ठहरे हुए हैं। ये भी विशेष विमान से भोपाल आएंगे। इनके आने के बाद ही भाजपा विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी। इससे पहले शनिवार रात को इन विधायकों से भाजपा के राष्टÑीय महासचिन अनिल जैन ने मुलाकात की थी। इस मुलाकात में उन्हें प्रदेश में चल रहे पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया गया।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment