खेल

भारत की ऑस्ट्रेलिया पर जोरदार जीत, फाइनल की उम्मीदें कायम

मेलबर्न

स्मृति मंधाना के अर्धशतक के दम पर भारत ने आखिरकार बल्लेबाजी में फॉर्म हासिल कर ऑस्ट्रेलिया को मात दी. उसने मेजबान टीम को सात विकेट से हराया. इसके साथ ही भारतीय टीम ने त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के फाइनल में प्रवेश की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 173 रन बनाए, जिसमें एशले गार्डनर के 57 गेंदों में 93 रन शामिल हैं. मैग लानिंग ने 22 गेंदों में 37 रन बनाए. भारत ने लक्ष्य 19.4 ओवरों में हासिल कर लिया.

सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 28 गेंदों में 49 रन और मंधाना ने 48 गेंदों में 55 रन बनाए. इस जीत के साथ भारत अंकतालिका में इंग्लैंड के बाद दूसरे स्थान पर है.

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच रविवार को होने वाले आखिरी लीग मैच से पता चलेगा कि फाइनल किन टीमों के बीच होगा. दो बार नाकाम रहने के बाद 16 साल की शेफाली ने भारत को शानदार शुरुआत दी.

शेफाली ने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया. मंधाना ने पारी की सूत्रधार की भूमिका निभाई. शेफाली को एलिसे पेरी ने निकोला कारे के हाथों लपकवाया.

उसके बाद जेमिमा रॉड्रिग्स क्रीज पर आईं, जिन्होंने 19 गेंदों में पांच चौके की मदद से 30 रन बनाए. मेगान शट ने 13वें ओवर में उन्हें पवेलियन भेजा. कप्तान हरमनप्रीत कौर 20 गेंदों में 20 रन बनाकर नाबाद रही.

हरमनप्रीत ने मंधाना के साथ 42 रनों की साझेदारी की. मंधाना 19वें ओवर में कारे की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुईं. इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई पारी का आकर्षण गार्डनर रहीं, जिन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और तीन छक्के लगाए. भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने दो विकेट लिये.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment