मध्य प्रदेश मनोरंजन

भारतीय संस्कृति और पुरानी परंपराओं की याद दिला रहा मेला


भेल दशहरा मैदान पर चल रहे भोजपाल महोत्सव मेले में पहुंचे जनप्रतिनिधियों ने कही
भोपाल. भेल दशहरा मैदान पर पांच मार्च से शुरू हुआ भोजपाल महोत्सव मेला नित नई ऊंचाइयों को छू रहा है। इस बार मेला नए स्वरूप में होने के कारण लोगों को बरबस ही अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। मेले का भव्य स्वागत द्वार और सेल्फी पाइंट आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। 32 दिनों तक चलने वाले भोजपाल महोत्सव मेले में भारी भीड़ उमड़ रही है। लोग परिवार के साथ जहां मेले का लुत्फ उठा रहें हैं, वहीं मंच पर होने वाले सांस्कृतिक आयोजनों से भी मनोरंजन कर रहे हैं। मेला अध्यक्ष सुनील यादव ने बताया कि विगत 6 वर्षों से मेले का सफल आयोजन किया जा रहा है।

मेले में बच्चों, बुजुर्गों, महिलाओं और युवाओं के लिए विभिन्न प्रकार के मनोरंजक और सांस्कृतिक आयोजन किए जा रहे हैं। संयोजक विकास वीरानी और महामंत्री हरीश कुमार राम ने बताया कि मेला परिसर में ग्रामीण परिवेश और ट्रेडिशनल लुक में बनाया जाने वाला भव्य स्वागत द्वारा, आकर्षक मंच के साथ ही टे्रडिशनल शेल्फी जोन आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। मेला में रोजाना विभिन्न प्रदेशों के कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी जा रही हैं।

शहरवासियों के साथ जनप्रतिनिधियों का मिल रहा आशीर्वाद
भोजपाल महोत्सव मेले में शहरवासियों के साथ गणमान्य नागरिकों और जनप्रतिनिधिों का भी मेला समिति को आशीर्वाद मिल रहा है। इस दौरान संगठन परिवार के क्षेत्रीय सह प्रचारक अशोक पोरवाल, विश्व हिन्दू परिषद के प्रांत संगठन मंत्री खगेंद्र भार्गव, मंत्री रामखेलावन पटेल, मंत्री कमल पटेल, महिला वित्त विकास निगम की अध्यक्ष अमिता चपरा, बजरंग दल मध्य भारत के प्रांत संयोजक सुशील सिडोले, विधायक शरदेंदु तिवारी, बड़ा मलहरा विधायक प्रदुम्र सिंह लोधी, भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश जाटव, इंदौर भाजपा के वरिष्ठ नेता हरिनारायण यादव, कस्तूरबा अस्पताल की सीएमओ डॉक्टर अल्पना तिवारी ने मेले में पहुंची और यहां की व्यवस्था को देखकर मेला समिति को इस नेक कार्य के लिए शुभकामनाएं दी।

जनप्रतिनिधियों ने कहा कि मेला समिति ने राजाभोज की स्मृति में मेला लगाकर भोपाल का ही नहीं, बल्कि पूरे प्रदेश का मान बढ़ाया है। इसके माध्यम से लोगों को भारतीय संस्कृति और पुरानी परंपराओं का एहशास दिलाया जा रहा है। कलाकारों द्वारा मेले में आने वाले लोगों का मनोरंजन कराया जा रहा है।

मेले में भारतीय संस्कृति की झलक
मेला संयोजक विकास वीरानी ने बताया कि यह मेला सामाजिक, सांस्कृतिक, व्यापारिक आयोजन का पारिवारिक संगम है। यहां भारतीय संस्कृति की झलक आंगतुकों को देखने को मिल रही है। लोगों के मनोरंजन के लिए इस वर्ष और बेहतर प्रयास किए गए हैं। मेला परिसर में पहुंचने वाले युवाओं के लिए ट्रेडिशनल सेल्फी जोन तैयार किया गया है। जहां लोग परिजनों और दोस्तों के साथ सेल्फी लेकर इस पल को यादगार बना सकेंगे। मेला के प्रवेश द्वार को ट्रेडिशनल लुक दिया गया है।

मेले में आकर्षक मंच बनाया जाएगा। यहां प्रत्येक दिन विभिन्न प्रदेशों के कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी जा रही हैं। इस मौके पर वीरेंद्र तिवारी, दीपक बैरागी, दीपक शर्मा, सुनील शाह, महेंद्र नामदेव, चन्दन वर्मा, अखिलेश नागर, शैलेंद्र सिंह जाट, विनय सिंह, केश कुमार शाह, मधु भवनानी, देवेंद्र चौकसे, इंद्रजीत, नीलम चौकसे, गोपाल शर्मा, गौरव जैन, सुनील वैष्णव सहित समिति के पदाधिकारी मौजूद रहे।

>

About the author

admin administrator

Leave a Comment