छत्तीसगढ़

बैंक हड़ताल से करोड़ों का लेन-देन प्रभावित

रायपुर। वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर आज छत्तीसगढ़ समेत देशभर के सरकारी बैंक कर्मी हड़ताल पर रहे। इस दौरान रायपुर-आसपास के सैकड़ों बैंक कर्मियों ने यहां मोतीबाग चौक के समीप पंजाब-नेशनल बैंक के सामने एकजुट होकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। नारेबाजी करते हुए उन्होंने चेतावनी दी है कि मांगों पर जल्द विचार न करने पर वे सभी बेमियादी हड़ताल पर जाने के लिए विवश होंगे। दूसरी तरफ बैंक हड़ताल से करोड़ों का लेन-देन प्रभावित रहा।
यूनाइटेड फोरम आॅफ बैंक यूनियन द्वारा आज और कल दो दिनी बैंक हड़ताल का आव्हान किया गया है। इसी के तहत छत्तीसगढ़ समेत देशभर के बैंक कर्मी काम बंद कर हड़ताल पर चले गए हैं। दो दिन की हड़ताल के बाद परसों रविवार के कारण बैंक बंद रहेंगे। इस तरह बैंक हड़ताल से उपभोक्ता परेशान होते रहे और उनका करोड़ों का लेन-देन प्रभावित रहा।
प्रदर्शन कर रहे बैंक कर्मी यूनियन के पदाधिकारियों का कहना है कि प्रदेश में 17 बैंकों की ढाई सौ शाखाओं के करीब 15 हजार कर्मी हड़ताल में शामिल हो रहे हैं। हड़ताल से प्रदेश में करीब एक हजार करोड़ का लेनदेन प्रभावित हो सकता है। उनकी मांगों में वेतन में कम से कम 20 फीसदी वृद्धि, हफ्ते में प्रत्येक शनिवार को अवकाश व परिवार को मिलने वाली पेंशन में सुधार प्रमुख हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि मांगों पर जल्द विचार न होने की स्थिति में वे सभी बेमियादी हड़ताल पर जा सकते हैं।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment