बिहार विधानसभा में उठा दारोगा परीक्षा में धांधली का मुद्दा, विपक्ष ने की सीबीआई जांच की मांग

पटना                                                                                                                                                           
बिहार विधानसभा में बुधवार को कथित दारोगा परीक्षा में हुई धांधली का मुद्दा विपक्ष ने उठाया। विधानसभा के बाहर विपक्ष के विधायकों ने जमकर इस मुद्दे को लेकर नारेबाजी की। विधायक अपने हाथों में तख्तिायां लिये हुए थे। विपक्ष ने दारोगा परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की। इसके अलावा विपक्षी विधायकों ने नीतीश सरकार से बिहार के बेरोजगार युवकों को रोजगार देने की भी मांग की।

दारोगा अभ्यर्थियों ने अशोक राजपथ पर किया हंगामा, आगजनी
परीक्षा रद्द करने और सीबीआई से जांच की मांग को लेकर मंगलवार को दारोगा अभ्यर्थी एकबार फिर सड़क पर उतर गये। पटना कॉलेज के ठीक सामने घंटों तक बीच सड़क पर प्रदर्शन किया। इस दौरान बीच सड़क पर टायर जलाकर आगजनी की और पुलिस मूकदर्शन बनी रही। छात्रों के प्रदर्शन की वजह से लोगों को काफी फजीहत झेलनी पड़ी। हालांकि आंदोलन के बाद नेतृत्वकर्ता दिलीप कुमार को पुलिस ने हिरासत में लिया, पर आंदोलित छात्रों के दबाव में आकर बाद में छोड़ दिया। कुछ देर बाद ही जिला प्रशासन की ओर से अनुमंडलाधिकारी पहुंचे और आंदोलनकारियों से वार्ता की। प्रदर्शनकारियों ने सीबीआई जांच और 15 छात्रों पर दर्ज प्राथमिकी वापस लेने की मांग की। ज्ञापन सौंपने के बाद छात्र शांत हुए और परिचालन सामान्य हो सका।

सभी जिलों में आंदोलन की चेतावनी
आंदोलन समाप्त होने के बाद मंगलवार को छात्रों ने पटना कॉलेज में बैठक की। दिलीप कुमार ने कहा कि सरकार एकबार जांच कराकर देख ले तो स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। साथ ही कहा कि अगर अब भी सरकार हमलोगों की मांग पर विचार नहीं करती है तो सभी जिलों में छात्रसभा होगी और फिर गांधी मैदान में छात्र रैली होगी। इसके बाद सभी जिले में आंदोलन होगा।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment