बिहार: बेरोजगारी हटाओ यात्रा निकालेंगे तेजस्वी, 23 फरवरी से शुरुआत

पटना

बिहार में कुछ ही महीनों बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले अब रोजगार के मामले पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव 'बेरोजगारी हटाओ यात्रा' की शुरुआत करने वाले हैं. 23 फरवरी को पटना के वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में तेजस्वी यादव 'बेरोजगारी हटाओ यात्रा' की शुरुआत करेंगे. तेजस्वी 'युवा क्रांति रथ' पर राज्य के हर जिले में रैली का नेतृत्व करेंगे.

बता दें, दिल्ली चुनाव के बाद अब बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी रणनीति बनाने में जुट गए हैं. बिहार में दो राजनीतिक दलों- आरजेडी और जनता दल-युनाइटेड (जेडीयू) के बीच चल रहे 'पोस्टर वॉर' के बीच आरजेडी नेता और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने विधानसभा चुनाव के लिए एक नया नारा दिया है 'तेज रफ्तार, तेजस्वी सरकार.' आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद के बेटे तेजप्रताप यादव ने अपने सरकारी आवास पर तेजस्वी यादव के पक्ष में 'तेज रफ्तार, तेजस्वी सरकार' नारे का पोस्टर जारी किया.

बिहार में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. आरजेडी ने इसके लिए मुख्यमंत्री पद के लिए तेजस्वी यादव के नाम घोषणा कर दी है. यह अलग बात है कि महागठबंधन में शामिल कई दल अभी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं करने की बात कहते रहे हैं.

इस बीच, तेजप्रताप ने यह नया नारा और पोस्टर लगाया गया है. इसके पहले भी तेजप्रताप अपने भाई तेजस्वी को अर्जुन बताते रहे हैं. तेजप्रताप की इस घोषणा के बाद उनके भाई तेजस्वी यादव बिहार के कोने-कोने में बेरोजगारी का मुद्दा उठाएंगे और केंद्र सरकार के साथ नीतीश सरकार को भी घेरेंगे. बिहार में फिलहाल एनडीए की सरकार है जिसमें बीजेपी और जेडीयू के बीच गठबंधन है. दिल्ली में बीजेपी की करारी हार के बाद विपक्षी पार्टियां हमलावर दिख रही हैं. झारखंड में भी बीजेपी की हार हुई है. इसके बाद विपक्षी दलों को बिहार में अपनी सरकार बनने की संभावना नजर आ रही है.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment