बिहार चुनावः जदयू का आगाज, ‘सच्चा है, अच्छा है, चलो नीतीश के साथ चलें’​​​​​​​

 पटना 
बिहार में सत्तारूढ़ दल जदयू ने अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कमर कस ली है। पार्टी ने नए नारे के साथ विधानसभा चुनाव 2020 का आगाज कर दिया है। खास बात यह है कि अबकी जो नारा इस दल ने दिया है वह विधानसभा चुनाव 2015 के नारे से एक कदम आगे का है। 

पिछले विधानसभा चुनाव में जदयू का नारा था- ‘बिहार में बहार है, नीतीशे कुमार हैं’। इसे बिहार की जनता ने जबर्दस्त रिस्पांस भी दिया था। अबकी पार्टी की ओर से प्रदेश मुख्यालय में दो नारों के पोस्टर एक साथ जारी किए गए हैं। हालांकि इसका भी थीम पिछले चुनाव के नारे से मिलता-जुलता है, पर यह एक कदम आगे का नारा है- ‘क्यों करें विचार, ठीके हैं नीतीशे कुमार’। दूसरा नारा है- ‘सच्चा है, अच्छा है, चलो नीतीश के साथ चलें’। विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक पार्टी जल्द एक और नारा सामने लाएगी-'क्यों करें विचार, हइए हैं नीतीश कुमार'। 

जदयू के नारे पर भाजपा ने आपत्ति जताई है। राज्यसभा सांसद एवं पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सीपी ठाकुर ने कहा है कि जदयू का यह नारा ठीक नहीं है। यह हारे को हरिनाम वाली बात है। सोमवार को मीडियाकर्मियों से बातचीत में पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. ठाकुर ने कहा कि यह ठीक है कि नीतीश कुमार अच्छा काम कर रहे हैं। यह कहने की क्या जरुरत है? देश-प्रदेश जान रहा है कि मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन इसे लिखने और बताने की क्या जरूरत है? 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment