बिके 10 लाख सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड स्मार्टफोन

Samsung Galaxy Fold को यूजर्स का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। कंपनी ने इस फोल्डेबल फोन की बिक्री के बारे में बताते हुए कहा कि लॉन्च होने के बाद अब तक इसके 10 लाख यूनिट बिक चुके हैं। फोन को इस साल हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पहली बार शोकेस किया गया था। हालांकि, इसके कुछ दिन बाद खबर आई थी जिसमें कहा गया था कि गैलेक्सी फोल्ड में स्क्रीन टूटने की दिक्कत आ रही है। फोन को पहले अप्रैल में लॉन्च किया जाना था, इस खबर के बाद कंपनी ने इसके लॉन्च डेट को आगे बढ़ा दिया था।

अक्टूबर तक बिक चुके थे 5 लाख यूनिट
लॉन्च डेट पोस्टपोन किए जाने के बाद कंपनी ने गैलेक्सी फोल्ड के डिजाइन पर फिर से काम किया और इसे सितंबर 2019 में रीलॉन्च किया गया। फोन की सेल्स रिपोर्ट को टेकक्रंच के डिसरप्ट बर्लिन इवेंट में बताया गया। अक्टूबर 2019 के खत्म होने तक गेलेक्सी फोल्ड के 5 लाख यूनिट्स बिक चुके थे। लॉन्च के अगले महीने में ही इस आंड़के को छूना कंपनी के लिए एक उपलब्धि थी। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के प्रेसिडेंट यंग सोन ने इवेंट में बताया कि कंपनी ने सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड के 1 मिलियन (10 लाख) यूनिट्स को बेचने में सफलता पाई है।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार सोम ने कहा कि शुरुआती असफलता और महंगी कीमत के बाद भी सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड के यह सेल्स फिगर वाकई तारिफ के काबिल हैं। गैलेक्सी फोल्ड की कीमत 1,980 डॉलर (करीब 1,41,700 रुपये) है और भारत में यह फोन 1,64,999 रुपये के प्राइस टैग के साथ आता है।

अगले साल आएगा नेक्स्ट जेनरेशन गैलेक्सी फोल्ड
कंपनी आजकल सेकंड जेनरेशन गैलेक्सी फोल्ड लाने की तैयारी में लगी है। अफवाहों की मानें तो यह फोन 18 फरवरी को सैन फ्रैंसिस्को में होने वाले Unpacked इवेंट में पेश किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि नया गैलेक्सी फोल्ड क्लैमशेल डिजाइन में आएगा। इस फोन का डिजाइन हाल में लॉन्च हुए Moto Razr से काफी मिलता-जुलता हो सकता है। कीमत की जहां तक बात है, तो यह मौजूदा गैलेक्सी फोल्ड से सस्ते दाम में लॉन्च किया जा सकता है। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी नए गैलेक्सी फोल्ड को 1000 डॉलर से कम की कीमत में पेश कर सकती है।

सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड के स्पेसिफिकेशन्स
12जीबी रैम और 512जीबी के UFS 3.0 स्टोरेज के साथ आने वाले इस फोन में 4.58 इंच का एक्सटर्नल डिस्प्ले और 7.3 इंच का फोल्डेबल QHD+ इनफिनिटी फ्लेक्स इंटरनल डिस्प्ले दिया गया है। फोन ऐंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड OneUI ऑपरेटिंग सिस्टम और स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस है। फटॉग्रफी के लिए फोन में कुल 6 कैमरे दिए गए है। अनफोल्ड होने पर फोन में ऊपर दाईं तरफ नॉच के अंदर 10 मेगापिक्सल+8 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप मिलेगा। फोन के रियर पैनल में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। यहां 16 मेगापिक्सल के अल्ट्रा-वाइड सेंसर के साथ 12 मेगापिक्सल का वाइड-ऐंगल सेंसर और 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 10 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है जिसे फोन के फोल्ड होने पर ऐक्सेस किया जा सकता है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment